दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन, नाम जानकर हैरान हो जाएंगे आप

स्मार्टफोन इंडस्ट्रीज के इतनी तेजी से बढ़ते रहने का मुख्य कारण है पूरी दुनिया से स्मार्टफोन के प्रति उपभोक्ताओं का प्यार। जाहिर है समय के साथ बदलाव तो आता ही है लेकिन किसी अन्य टेक्नोलॉजी की तुलना में स्मार्ट फोंस में काफी तेजी से विकास किया है। कीपैड फोन से क्वर्टी कीपैड फोन और अब टचस्क्रीन फोन ने पूरी दुनिया पर राज कर रखा है। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोंस के नाम बताने वाले हैं जो दुनिया में काफी लोकप्रिय हुए तथा लोगों का प्यार उनको बेशुमार मिला। इस आर्टिकल में हम आपको दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाले पांच ऐसे स्मार्टफोन के नाम बताने वाले हैं जिनको सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। तो चलिए सबसे ज्यादा बिकने वाले 5 स्मार्टफोंस की सूची आपके सामने पेश करते हैं।

Nokia 1100

दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन, नाम जानकर हैरान हो जाएंगे आप

gadgets360.com

Nokia 1100 दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला मोबाइल फोन है। दुनिया भर में इस फोन के 25 करोड़ से ज्यादा यूनिट्स बिके।

Nokia 1110

Nokia 1110 दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मोबाइल फोन है। फोन के 25 करोड़ से ज्यादा यूनिट्स को यूजर्स ने खरीदा।

IPhone 6 और iPhone 6Plus

Mac Rumors

दुनिया में तीसरे सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स में एप्पल के आईफोन6 और आईफोन 6 प्लस शामिल हैं। दोनों ही फोन के 22 करोड़ से भी ज्यादा यूनिट्स को दुनिया भर के यूजर्स ने खरीदा।

Nokia 3210

Third party image reference

दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाले मोबाइल फोन में चौथे स्थान पर Nokia 3210 का नाम आता है। फोन के 15 करोड़ से ज्यादा यूनिट्स को यूजर्स ने खरीदा।

Nokia 1200

सबसे ज्यादा बिकने वाले मोबाइल फोन में पांचवे स्थान पर Nokia 1200 का नाम आता है। फोन के 15 करोड़ से ज्यादा यूनिट्स को यूजर्स ने खरीदा।

क्या आपको लगता है Nokia अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन के साथ फिर से पहले वाली लोकप्रियता हासिल कर पाएगा? क्या आपको लगता है Nokia के Android स्मार्ट फोंस में वो काबिलियत है कि वे पहले से ही भारत में लोकप्रिय हो चुके शायोमी, ओप्पो, वीवो या फिर वनप्लस से टक्कर ले पायेगा? हमें अपने विचार कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बताएं।आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो लाइक तथा शेयर करके हमें जरूर बताएं और यदि आपके मन में इस स्मार्टफोन के प्रति कोई प्रश्न हो तो कमेंट सेक्शन में कमेंट करना ना भूलें।

Facebook Comments