बड़ी खबर : भारतीय बल्लेबाजों से नाराज ‘दादा’, शास्त्री को ठहराया जिम्मेदार!

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम को हर तरफ से अलोचना का सामना करना पड़ रहा है। भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारत की इस हार की वजह खराब बल्लेबाजी को बताया। इसके साथ ही गांगुली का यह भी मानना है कि भारतीय टीम के लचर बैटिंग प्रदर्शन के लिए कोच रवि शास्त्री और बैटिंग कोच संजय बांगड़ को भी जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

‘सिर्फ एक बल्लेबाज ही अच्छा खेल पाया’
भारत ने 2 सितंबर को साउथैम्पटन में इंग्लैंड के हाथों 60 रन से मात खाई और इसी के साथ सीरीज भी गंवा दी। एक प्राइवेट टीवी चैनल से बात करते हुए गांगुली ने कहा, “जहां तक रवि शास्त्री की बात है, उन्हें और संजय बांगड़ दोनों पर टीम के इस नतीजे की जवाबदेही बनती है। ऐसा क्यूं है कि सिर्फ एक बल्लेबाज (कोहली) ही अच्छा खेल पाया है और बाकी के बल्लेबाजों का प्रदर्शन गिरता गया है। जब तक इन सवालों का जवाब नहीं मिलेगा तब तक विदेशों में जीत हासिल करना नामुमकिन है।”

‘बैटिंग क्षमता गिर गई’
बता दें कि भारत के सामने चौथे टेस्ट में 245 का लक्ष्य था और पूरी टीम सिर्फ 184 रन पर ढेर हो गई। गांगुली का कहना है कि खेल में आगे बढ़ने के बजाए भारतीय बल्लेबाज पीछे जा रहे हैं क्योंकि वो चुनौतीपूर्ण स्कोर भी नहीं हासिल कर पा रहे। गांगुली ने कहा, “टीम की यह बैटिंग लाइनअप लंबे वक्त से विदेशी जमीन पर रन बनाने में नाकाम दिख रही है। 2011 से लेकर अब तक के विदेशी दौरों की बात करें तो भारत ने हर बड़ी सीरीज हारी है। जब विराट कोहली बल्लेबाजी करते हैं तो लगता है कि वो उन गेंदबाजों का सामना नहीं कर रहे जिनकी सामना बाकी बल्लेबाजों ने किया है। मुझे लगता है कि मौजूदा टीम की बैटिंग क्षमता में गिरावट आ गई है।”

Facebook Comments