हीरो करिज़्मा ZMR का 2018 मॉडल खामोशी से लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 1.08 लाख

लगभग डेढ़ साल गायब रखने के बाद हीरो मोटोकॉर्प ने 2018 मॉडल करिज़्मा ZMR भारत में खामोशी से दोबारा लॉन्च कर दी है, यह जानकारी कंपनी की वेबसाइट से मिली है. 2018 करिज़्मा ZMR दो वेरिएंट्स – स्टैंडर्ड और डुअल-टोन में उपलब्ध है और दिल्ली में इनकी एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 1.08 लाख रुपए और 1.10 लाख रुपए रखी गई है. डीलरशिप ने इस बाइक की बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है, यहां तक कि बाइक के शोकेस किए जाने वाले मॉडल को अभी तक शोरूम में नहीं पहुंचाया गया है. बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी सबसे महंगी बाइक करिज़्मा ZMR को BS-IV अपडेट की वजह से बाज़ार से हटा दिया था. इस बाइक को आखरी बार 2014 में अपडेट किया गया था.

हीरो करिज़्मा ZMR में कोई भी कॉस्मैटिक बदलाव नहीं किया गया है

हीरो मोटोकॉर्प ने करिज़्मा को पहली बार 2003 में लॉन्च किया था और इसे काफी पसंद किया गया जो कंपनी की सबसे महंगी और भारत में एंट्री-लेवल की परफॉर्मेंस मोटरसाइकल थी. अब कंपनी ने इसका अपडेटेड मॉडल 2018 करिज़्मा ZMR पेश किया है जो किसी सरप्राइस से कम नहीं है. जहां इस सैगमेंट भारी मुकाबले की वजह से मोटरसाइकल की मांग काफी कम है, वहीं कंपनी ने रोज़ाना के इस्तेमाल वाली प्रिमियम मोटरसाइकल एक्सट्रीम 200 आर लॉन्च कर चुकी है और जल्द ही हीरो एक्सपल्स 200 भी लॉन्च की जानी है. ऐसे में इन बाइक्स को बेहतर रिस्पॉन्स मिलना कंपनी के लिए अच्छे संकेत होंगे.

2018 मॉडल के लिए हीरो करिज़्मा ZMR में कोई भी कॉस्मैटिक बदलाव नहीं किया गया है. यहां तक कि ऑटो एक्सपो 2018 में भी कंपनी ने समान मॉडल शोकेस किया था. कंपनी ने अपडेटेड करिज़्मा में 223cc का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन लगाया है जो BS-IV नॉर्म्स पर खरा उतरता है. यह इंजन 8000 rpm पर 20 bhp पावर और 6500 rpm पर 19.7 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है और हीरो का दावा है कि इसकी टॉप स्पीड 129 किमी/घंटा है. बाइक के दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स दिए हैं लेकिन कंपनी एबीएस देने से चूक गई है.

Facebook Comments