भगवान करे ऐसा फैशन लौटकर दोबारा कभी ना आए

फैशन एक ऐसी चीज होती है जो कुछ कुछ सालों में बदलता रहता है आमतौर पर फैशन को महिलाओं से जोड़कर देखा जाता है लेकिन यह पूरी तरह से सही नहीं है मर्दों का भी फैशन होता है हालांकि मर्दों का फैशन महिलाओं की अपेक्षा ज्यादा स्थाई होता है और लंबे समय तक चलता है दूसरी और महिलाओं का फैशन हर कुछ महीनों में बदलता रहता है आज हम आपको कुछ ऐसे फैशन ट्रेंड्स के बारे में बताएंगे जो अपने समय में बहुत पसंद किए जाते थे लेकिन आज इन तस्वीरों को देखने पर हम दुआ करते हैं कि यह फैशन दोबारा लौट कर ना आए।

1. Shoulder Pad

80 और 90 के दशक में यह फैशन जोर पकड़ रहा था भगवान का शुक्र है कि यह फैशन भारत कभी नहीं आया। यूरोप और अमेरिका कि कुछ अमीर घरों की महिलाएं इस फैशन को अपना रही थी।

भगवान करे ऐसा फैशन लौटकर दोबारा कभी ना आए

2. Weird Hairstyle

1960 और 70 के दशक में भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इस तरह का हेयर स्टाइल ट्रेंड में था खासकर फैशन और फिल्मों से जुड़ी हुई हस्तियां इस फैशन को जरूर अपनाती थी यदि आज के दौर में ऐसा हेयर स्टाइल रखा जाए तो बहुत ही अजीब लगेगा।

3. हाई प्लेटफार्म जूते

ऐसे जूते 90 के दशक में शुरू हुए थे यह जूते वो लोग पहनते थे जिनकी हाइट कम हुआ करती थी।

Third party image reference

4. Mullet Hairstyle

मर्दों का भी हेयर स्टाइल अनोखा हुआ करता था यह हेयर स्टाइल यूरोप और अमेरिका में 70 के दशक में शुरू हुआ था लेकिन भारत में यह 80 और 90 के दशक में पहुंचा। संजय दत्त और अक्षय कुमार इसी तरह का हेयर स्टाइल रखते थे।

5. Fanny Pack

90 के दशक की शुरुआत में Fanny Pack को कमर पर बांध कर घर से निकलने का ट्रेंड शुरू हुआ था खुद को स्टाइलिश मानने वाले नौजवान इसे कमर पर बांध कर घर से निकला करते थे।

Facebook Comments