जीना है 100 साल से भी ज्यादा तो हर 15 दिन में करें अपनी आंतों की सफाई, बड़ा ही आसान तरीका है

आज हम बात करने वाले हैं अपने आँतों की सफाई यानी कि अपने शरीर के अंदर की सफाई करने का वह कामयाब और आसान तरीका जिससे आपका शरीर टॉक्सिक फ्री हो जाएगा और आपके शरीर में जितने भी टॉक्सिन है वह बाहर निकल जाएंगे और आपकी उम्र बढ़ जाएगी और आपको जल्दी कोई बीमारी नहीं होगी। आप 100 से साल से भी ज्यादा जिएंगे।

क्यों जरूरी है आंतों की सफाई : जब आप कुछ खाते हैं तो वह चीज आपके पेट से होकर आपकी आंखों से गुजरती है और कुछ चीजें ऐसी होती है जो आपकी आँतों में फंस जाती है या फिर चिपक जाती है और वह कभी भी बाहर नहीं आ पाती जिसकी वजह से वह चीज वहीं पर सड़ जाती है और आपके शरीर को नुकसान पहुंचाती हैं। जब आप अपने आँतों की सफाई कर देते हैं तो वह सड़ रही चीजें आपके शरीर से बाहर निकल जाती है जिसकी वजह से आपके शरीर के अंदर कोई इन्फेक्शन नहीं होता और आप कई होने वाली बीमारियों से बच जाते हैं और आपकी उम्र बढ़ जाती है।

कैसे करें अपने आँतों की सफाई : अपने आँतों की सफाई करने के लिए आपको सबसे पहले त्रिफला चूर्ण की जरूरत पड़ेगी आपको यह किसी भी पतंजलि की दुकान पर या किसी भी आयुर्वेदिक दुकान पर आसानी से मिल जाती है ध्यान रखें कि त्रिफला चूर्ण अच्छी क्वालिटी का हो । इसे हर 15 दिन में रात में सोने से पहले एक चम्मच त्रिफला चूर्ण एक गिलास गाय के गर्म दूध में और उसमें 2 चम्मच शहद मिलाकर पी जाए और सो जाएं जब आप सुबह उठेंगे तो आप देखेंगे कि आपका पेट पूरी तरह से साफ हो चुका होगा और आपके शरीर का कचरा और टॉक्सिन बाहर निकल चुके होंगे ।

इसके प्रयोग से आपका शरीर पूरी तरह साफ हो जाता है और आपकी आंतों की सफाई हो जाती है और यह सबसे आसान और कामयाब तरीका है अपने शरीर की सफाई करने का और इससे आपको किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं होता है ।

Facebook Comments