फिंच ने गेल को भी पेल दिया एक मैच में बना डाले इतने रन

क्रिकेट में रोजाना नए-नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को रिकॉर्ड बनाने के लिए सबसे शानदार क्रिकेटर माना जाता है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच ने ऐसा कुछ कर दिखाया, जिसे शायद ही कोई तोड़ पाए।

फिंच ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ट्राई सीरीज में टी-20 का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। फिंच ने हरारे स्पोस्ट्स क्लब में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे मैच में केवल 76 गेंदो पर 172 रन जड़ दिए। फिंच ने इस पारी के दौरान 16 चौके और 10 छक्के लगाए। उनकी इस शानदार पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 229 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इस पारी से पहले भी सर्वाधिक टी-20 अंतर्राष्ट्रीय स्कोर का रिकॉर्ड भी फिंच के ही नाम था। उसने 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में 156 रनों की पारी खेली थी। आज के मैच में फिंच ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया।

फिंच के बाद टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरा नाम उन्हीं के साथ खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल का है। मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ 145 रनों की पारी खेली थी। चौथे नंबर पर वेस्टइंडीज के इविन लुईस हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ 125 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन 124 रनों के निजी स्कोर के साथ लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं।

Facebook Comments