फ्लाइट के टॉयलेट में बच्चे को जन्म दे छोड़ कर चली गई मां, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया मामला

दिल्ली पुलिस ने एयर एशिया के एक विमान के शौचालय में एक भ्रूण मिलने के सिलसिले में मामला दर्ज किया है। विमान के कल गुवाहाटी से यहां पहुंचने पर उसके शौचालय में भ्रूण मिला था।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भ्रूण का आज पोस्टमार्टम कराया गया ताकि यह पता लगाया जा सके कि भ्रूण कितने समय से गर्भ में था। विमान के चालक दल के सदस्य द्वारा कल शोर मचाने पर 19 वर्षीय तायक्वोंडो खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि उसका भ्रूण गिर गया है। युवती को चिकित्सकीय जांच के लिए भेजा गया लेकिन उसने इसे इनकार कर दिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 318 के तहत एक मामला दर्ज कर लिया है। मामला खिलाड़ी के खिलाफ दर्ज नहीं किया गया है। युवती को एक टूर्नामेंट के लिए कल दक्षिण कोरिया रवाना होना था और उसके साथ उसका कोच भी था।

विमान के चालक दल के सदस्य शौचालयों की नियमित जांच कर रहे थे, उसी दौरान उन्हें भ्रूण एक टॉयलेट पेपर में लिपटा हुआ मिला।

आपको बता दें कि गुवाहाटी से बुधवार दोपहर बाद दिल्ली पहुंचे एयर एशिया के एक विमान के शौचालय में एक भ्रूण मिला था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि शौचालय में भ्रूण मिलने की जानकारी उड़ान संख्या आई 5784 के चालक दल के सदस्यों ने दी। उड़ान इंफाल से शुरू हुई थी। पुलिस ने बताया कि गुवाहाटी से विमान में सवार हुई एक महिला ने ” ‘समय पूर्व मृत भ्रूण’ को जन्म दिया।

एयर एशिया ने एक बयान में कहा कि संदिग्ध को आगे की जांच के लिए पुलिस द्वारा रोककर रखा गया है। उसकी पहचान विमान में सवार सभी महिला यात्रियों से पूछताछ के बाद हुई।

इसने कहा कि विमान के शौचालय में जिस समय मृत भ्रूण मिला , उस समय विमान उतरने की तैयारी कर रहा था। दिल्ली पुलिस को सूचना दी गई और दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर चिकित्सा टीम से एक डॉक्टर ने पुष्टि की कि भ्रूण विमान में ही पैदा हुआ है।

Facebook Comments