रचा दोहरा इतिहास,अंग्रेज़ों की सरजमीं पर फिर गरजा मंधाना का बल्ला

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम में जहाँ विराट कोहली का बोलबाला है, वहीं महिला क्रिकेट टीम में स्मृति मंधाना का बल्ला आग उगल रहा है. स्मृति के बल्ले का जोहर एक बार फिर महिला क्रिकेटर सुपर लीग (KSL) में देखने को मिला जब, वेस्टर्न स्टॉर्म की ओर से खेल रहीं मंधाना ने 36 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 56 रन ठोंक डाले.

इस दौरान उन्होंने एक ख़ास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया, स्मृति अब इस लीग में सर्वाधिक छक्के लगाने वाली बल्लेबाज़ भी बन गई हैं, उन्होंने इस लीग के इतिहास में सर्वाधिक 19 छक्के लगाए हैं और वो भी मात्र 6 परियां खेलकर. इस मैच में यॉर्कशायर डायमंड्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट गंवाते हुए 172 रन बनाए. यॉर्कशायर की तरफ से बेथ मूनी (42 गेंदों में 69 रन) और लॉरेन विनफील्ड ने (43 गेंदों में 48 रन) बनाए.

लक्ष्य का पीछा लड़ने उतरी वेस्टर्न स्टॉर्म ने  4 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया, मंधाना के अलावा कप्तान हेदर नाइट ने 45 और रशेल प्राइस्ट ने 37 रन बनाए. आपको बता दें कि इस लीग में मंधाना सबसे आगे चल रही हैं, उन्होंने अभी तक 338 रन बनाए हैं, जबकि उनके बाद दूसरे नंबर पर यॉर्कशायर की लॉरेन विनफील्ड काबिज हैं, जिन्होंने 181 रन बनाए हैं

Facebook Comments