गर्मी के मौसम में उपयोग करें ब्यूटी ट्रिक्स, लोग हो जाएंगे दिवाने

तो ये है समर मेकअप के कुछ आसान टिप्स, जिन पर अमल करें तो आप इस हॉट सीजन में भी बड़ी कूल नजर आएंगी और आपके चेहरे को कोई नुकसान भी नहीं होगा।

गर्मी के मौसम में खूबसूरत दिखना अपने आप में एक चैलेंज है, क्योंकि गर्मी से एक तरफ जहां स्किन खराब होने का खतरा बना रहता है, तो वहीं घर से निकलने के बाद मेकअप को बचाना भी बड़ी चुनौती होती है.

हर मौसम में खूबसूरत दिखना आसान नहीं होता और खासकर जब बात हो गर्मी के मौसम की तो चिलचिलाती धूप में अपनी स्किन पर पसीने के बीच मेकअप को बचाए रखना काफी मुश्किल है. गर्मी में पसीने की वजह से मेकअप लंबे समय तक टिक नहीं पाता.

मेकअप एक्‍सपर्ट मुंजन ने बताया, ‘इस सीजन में ब्राइटमेकअप के बदले लाइट मेकअप इस्तेमाल करें. चिलचिलाती गर्मी के इस मौसम में प्लेन लिप ग्लास ही लिप मेकअप के लिए काफी है.’

गर्मी के मौसम में स्किन को खतरनाक अल्ट्रा वायलेट किरणों से बचाने की कवायद शुरू हो जाती है. इस दौरान सबसे बड़ी चनौती है त्वचा को सनबर्न से बचाना. गर्मियों में त्वचा को सनबर्न से बचाने के लिए सनस्क्रीन लोशन बहुत ही जरूरी है, लेकिन बहुत जरूरी है कि सनस्‍क्रीन को 20 मिनट पहले ही लगाएं.

मेकअप से आप खूबसूरत तो बन जाती हैं, लेकिन साथ ही साथ बालों पर ध्यान ना दे तो लुक कम्‍प्‍लीट नहीं होता. पसीने से बाल बहुत जल्दी चिपके हुए लगने लगते हैं. ब्यूटी एक्सपर्ट का मानना है कि बालों को बांधकर रखना भी एक अच्छा विकल्प है.

Facebook Comments