बेजान त्‍वचा को ब्राइट और रिफ्रेश करने के लिये लगाएं ग्रीन TEA FACIAL….

गर्मी हो या सर्दी, आप भारत में कभी भी उमस से नहीं बच सकते! इसलिए आपको यह ग्रीन टी फेस मिस्ट हमेशा अपने साथ रखने की जरूरत होती है जिससे आप अपनी रूखी और बेजान त्वचा में जान डाल सकते हैं।

एंटी ऑक्सीडेंट से भरा हुआ ग्रीन टी एक ऐसा “उठा लो मुझे” पेय पदार्थ है जो दिन के अंत में आपके चेहरे को अपनी खोयी स्फूर्ति वापस दिलवाता है। यही नहीं, ग्रीन टी में जीवान्विक प्रतिरोधी क्षमता होती है जिससे उग्र त्वचा को कोमलता मिलती है, चेहरे से ज़्यादा तेल का स्त्राव नहीं होता और क्षति पहुंचे हुए चेहरे के सेल की मरम्मत होती है।

स्टेप 1: 2 कप स्वच्छ पानी को खौलाएं। इसमें एक बड़ा चम्मच खुले ग्रीन टी के पत्ते मिलाएं। इसे 10 मिनट तक खौलने दें और उसके बाद गैस बंद कर दें।

स्टेप 2: अब ग्रीन टी को रूम के तापमान में ठंडा होने दें। अब तक आपके पास एक साफ हरे रंग का घोल होगा। अगर आपको और सघन पेय चाहिए, तो इसमें एक और बड़ा चम्मच ग्रीन टी के पत्ते मिला दें।

स्टेप 3: इस घोल को छान लें। इस मिश्रण में 3 से 4 बूँद रोसशिप तेल मिला लें। इस तेल से आपकी त्वचा रूखी नहीं होगी और इसमें चमक बरकरार रहेगी। स्टेप 4: इस मिश्रण में शुद्ध गुलाबजल मिला दें। गुलाबजल चेहरे की सफाई में मदद करता है जो गंदगी और रोमक्षिद्र में जमा तेल की सफाई करता है और आपकी त्वचा को सांस लेने लायक बनाता है।

स्टेप 5: अंत में इस मिश्रण में निम्बू घिस कर मिला दें। एक चुटकी ही काफी है फेसिअल मिस्ट को तैयार करने के लिए।

स्टेप 6: अब इस मिश्रण को एक स्प्रे बोतल में डाल लें और कुछ देर तक इसे ठंडा होने के लिए फ्रिज में डाल दें। ठंडा होने पर यह मिश्रण चेहरे में खून के बहाव को संतुलित रखेगा और आपकी त्वचा चमकेगी।

स्टेप 7: जब भी आपको ऐसा महसूस हो कि आपको त्वचा बेजान हो रही है, आँखें बंद करें और इस मिश्रण का स्प्रे अपने चेहरे और गर्दन पर करें। इसे चेहरे में प्राकृतिक रूप से अन्दर जाने दें।

 

Facebook Comments