Derail : झांसी में जीटी और गोवा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बची

मंडल रेलवे के डबरा और अनंतपेठ स्टेशन के बीच मंगलवार देर रात जीटी एक्सप्रेस और गोवा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गईं। ट्रैक पर रखे सीमेंट के स्लीपर से टकराकर गोवा एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। आरपीएफ ने एक युवक को पकड़कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

चेन्नई से हजरत निजामुद्दीन की ओर जा रही जीटी एक्सप्रेस झांसी से रवाना हुई थी। डबरा और अनंतपेठ स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर रखे सीमेंट के स्लीपर से टकरा गई। इससे बड़ा हादसा टल गया। इसी जगह महज 16 मिनट बाद सेक्शन से निकली गोवा एक्सप्रेस सीमेंट के स्लीपर से टकरा गई। हादसा तो बच गया मगर इंजन का कैटिल गार्ड क्षतिग्रस्त होने से इंजन फेल हो गया। सूचना के बाद रेलवे ने आंतरी स्टेशन से दूसरा इंजन लगाकर गोवा एक्सप्रेस को करीब दो घंटे बाद रवाना किया।

ट्रैक पर सीमेंट के स्लीपर रखे जाने की सूचना से रेलवे में हड़कंप मच गया। आरपीएफ ने सिविल पुलिस के साथ सर्च अभियान चलाया। इस दौरान हरकंठनाथ गुर्जर उर्फ सुरेश निवासी गटरौली थाना बेहट जिला दतिया को गिरफ्तार किया। आरपीएफ ने आरोपी को रेलवे एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है। डबरा चौकी प्रभारी नंदलाल मीणा ने बताया कि पकड़ा गया युवक कबाड़ी है और फेंसिंग के लिए लगाए जाने वाले सीमेंट के स्लीपर को ट्रैक पर रख देता था। ट्रेन से टकराकर टूटने पर उसमें मिले लोहे को इकट्ठाकर बेंचता था।

Facebook Comments