गुड के इन उपाय को नहीं जानते होंगे आप, अगर जानते हैं तो बेड पर दंगल होता होगा

गुड़ हमारी सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी है इसे खाने से शरीर में स्फूर्ति आती है. अगर आप हर रोज सुबह उठकर गुड़ खाते हैं तो आपकी त्वचा में भी निखार आता है. इसके अलावा भी गुड़ का इस्तेमाल कई सारी चीजों में किया जाता है, लेकिन कभी आपने ये सुना है कि गुड़ के टोटके भी किये जाते हैं. अगर नहीं तो आज हम आपको बताएँगे गुड़ के ऐसे टोटके जिनसे आप अपने घर की खोई हुई खुशियां वापस ला सकते हैं.

अगर आपको मन में किसी प्रकार का भय है और आप उससे परेशान हो गए तो इसके लिए आप तांबे के बर्तन में गुड़ रखकर हनुमानजी के मंदिर में दान दें और वहीं बैठकर धूप-दीप जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. आप ऐसा मंगलवार और शनिवार को कर सकते हैं.

ऐसा कहा गया है कि अगर आप इस उपाय को आजमाते हैं तो आपके मन में भय आपसे दूर हो जाता है और आपका मन प्रसन्न रहता है. यदि आपने किसी प्रकार की मोनकामना की है और वो पूरी नहीं हो रही तो इसके लिए आप 7 गुड़ की भेलियों के साथ, एक रुपए का सिक्का और हल्दी की 7 साबुत गाठें पीले कपड़े में गुरुवार को बांधकर रेलवे लाईन के पार फेंक दें.

इस दौरान आप मन में अपनी कामना को बोल दें. अगर आप ऐसा करते है तो आपकी मुराद जल्द ही पूरी हो जाती है और आपकी इच्छानुसार आपको फल की प्राप्ति हो जाती है. अगर आपको नींद नहीं आती है और आप रातभर करवटे बदलते रहते हैं तो इसके लिए आप अपने सोने वाले कमरे में दो किलो सफेद गुड़ लाल कपड़े में बांधकर रखें.

Facebook Comments