प्रेग्नेंसी में किया था रेप सीन,हालत हो गई थी खराब…

अपने जमाने में दमदार एक्टिंग और अपनी खूबसूरती को लेकर बहुत फेमस थी ये एक्ट्रेस। फिलहाल इन्होंने लाइमलाइट से दूरी बना ली हैं लेकिन अपनी बेटी के लेकर एक बार फिर से चर्चा में बनी हुई हैं। ये एक्ट्रेस हैं मौसमी चटर्जी। वह इन दिनों अपनी बेटी पायल को लेकर परेशान चल रही हैं, जो कोमा में हैं। वे हाल ही में हाईकोर्ट पहुंचीं, ताकि उन्हें बेटी की देखभाल की इजाजत मिल सके। बता दें आखिरी बार अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण स्टारर ‘पीकू’ (2015) में नजर आईं मौसमी भले ही अब पर्दे से दूर हैं। लेकिन एक वक्त था, जब वे अपने काम को लेकर इतनी डेडिकेटेड थीं कि प्रेग्नेंसी की हालत में भी ऐसे सीन कर बैठीं थीं देखने वालों की आंखे भी खुली की खुली रह गई थी।

हम बात कर रहे हैं मनोज कुमार के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘रोटी कपड़ा और मकान’ की। इस फिल्म में मौसमी ने एक ऐसी लड़की का रोल किया था जिसके इज्जत लूट ली गई थी। इस किरदार का नाम तुलसी था। फिल्म का सीन हिंदी सिनेमा के सबसे डिस्टर्बिंग सीन्स में गिना जाता है। खास बात यह है कि जब मौसमी ने यह सीन किया, तब वे प्रेग्नेंट थीं। खुद मौसमी ने 2015 में दिए एक इंटरव्यू में इस सीन से जुड़ा किस्सा शेयर किया था।

मौसमी ने कहा था, “इस सीन की खूब चर्चा रही थी। लोगों को यह सेंसिटिव लगा था। लेकिन इसकी शूटिंग बहुत मुश्किल थी। सीन में विलेन को मेरा ब्लाउज खींचते दिखाया गया है। मुझे चिंता थी कि यह सीन कैसे शूट होगा। सीन के लिए मैंने दो ब्लाउज पहने थे और विलेन ने ऊपर वाला ब्लाउज खींचा था।”

इंटरव्यू में मौसमी ने बताया था कि जिस वक्त वे उस इज्जत लूटने वाले सीन की शूटिंग कर रही थीं, उस वक्त उनके बाल बहुत लंबे थे। शूटिंग के दौरान उनके ऊपर ढेर सारा आटा गिर गया। वे पसीने से तर थीं और हर चीज उनसे चिपक जा रही थी। आटा भी उनके बालों में जा चिपका। अपनी हालत देखकर वे सेट पर रोने लगीं। मौसमी के मुताबिक, शूटिंग के बाद रात में 10.30 बजे वे घर पहुंचीं और बालों से आटा निकालते-निकालते उन्हें रात के 2 बज गए। मौसमी ने यह भी बताया था कि कुछ आटा उनके मुंह में चला गया था, जिसकी वजह से उन्हें खूब उल्टियां हुईं और उनकी हालत खराब हो गई। हालांकि, मौसमी की मानें तो डायरेक्टर मनोज कुमार ने उनकी खूब केयर की। उनके मुताबिक, प्रेग्नेंसी की वजह से ‘रोटी कपड़ा और मकान’ का सॉन्ग ‘तेरी दो टकिया की नौकरी’ जीनत अमान को दे दिया गया था।

Facebook Comments