हल्दी दूर करती हैं घर की कई समस्यों को ….

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी चीजों का उपयोग किया जाता है, जो हमारे घर में आसानी से मिल जाती है जैसे हल्दी .हल्दी का उपयोग अनेक कार्यों में किया जाता है. रक्तशोधक होने के साथ ही हल्दी त्वचा के लिए भी लाभप्रद है ,क्योंकि इसमें एंटी ऑक्सीडेंट होता है .

प्राचीन समय से ही हमारे घरों में हल्दी की गठान रखने की परंपरा रही है. कहा जाता है कि जिस घर में साबूत हल्दी होती है, वहां हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है. हल्दी हमारी कई मुश्किलों से मुक्ति दिलाती है. जानते हैं हल्दी के ये पांच प्रयोग

1. दीपावली पर लक्ष्मी पूजा के दौरान देवी लक्ष्मी के सामने हल्दी की साबूत गांठ रखें. इस पर कुंकुम से तिलक लगाने के बाद इसे अपने घर की तिजोरी में रख लें. इससे घर में पैसों की कमी नहीं होगी और सुख-समृद्धि बनी रहेगी.

2. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हल्दी गुरु ग्रह से संबंधित है, इसलिए जिन लोगों की कुंडली में गुरु अशुभ हो, उन्हें साबूत हल्दी एक पीले कपड़े में बांधकर गले या बाजू में ताबीज की तरह पहनना चाहिए. इससे गुरु के दोष कम होते हैं.

3. जिन लोगों के विवाह में देरी हो रही है, उन्हें पानी में थोड़ा सा हल्दी पावडर डालकर नहाना चाहिए. इससे उनका विवाह जल्दी हो सकता है.

4. यदि आप दुश्मनों से परेशान हैं तो माता बगलामुखी को साबूत हल्दी चढ़ाएं .इससे आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा. 5. पानी में हल्दी डालकर सूर्य को अर्ध्य देने से भी शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

Facebook Comments