हाथों में छुपे हुए त्रिभुज का रहस्य…..

हस्तरेखा ज्योतिष विद्या के बारे हस्तरेखा शास्त्र बहुत ही विस्तृत रूप में लिखा गया है. हस्तरेखा ज्योतिष में हाथों की लकीरों का विशेष महत्व होता है.हाथों पर बने चिन्ह जैसे कटाव,सितारे,अर्धचंद्राकार,वर्,त्रिभुज आदि का अध्ययन करके आपके भविष्य में आने वाले होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जाता है.

 

क्या आप जानते है जिन जातकों के हाथ में त्रिभुज होता है उन्हें इसका केसा शुभ फल प्राप्त होता है. अगर नहीं जानते है तो आज हम आपको बताने जा रहे है हाथ की लकीरों से बने त्रिभुज के लाभ के बारे में.

जिन जातकों के हाथ में त्रिभुज का चिन्ह होता है वो बहुत भाग्यशाली होते है. उनके हाथ में जितना बड़ा त्रिभुज होता है उन्हें उसका लाभ भी उतना ही ज्यादा मिलता है . बड़ा त्रिभुज विशाल ह्र्दय का परिचायक होता है अर्थात जिन जातकों के हाथ में त्रिभुज बड़े आकर का होता है वो बड़े दिल वाले व्यक्ति के रूप में जाने जाते है. ऐसे लोगों उदार ह्रदय के साथ परोपकारी विचार के शनि होते है.

यदि किसी जातक के हाथ में कोई बड़ा त्रिभुज और उसके अंदर छोटा त्रिभुज बन जाए तो जातक जीवन में उच्च पद प्राप्त करता है.

यदि किसी जातक के हाथ में त्रिभुज शुक्र पर्वत पर दिखाई दे तो जातक मन मोह लेने वाला और मधुरभाषी होता है. इनका स्वभाव अत्यधिक मधुर होता है.

यदि किसी जातक के हाथ में टूटा हुआ त्रिभुज दिखाई दे तो वह जातक विपरित लिंग के लोगों में दिलचस्पी रखने वाला होता है.

यदि किसी जातक के राहु पर्वत पर त्रिभुज का चिह्न तो जातक यौवन काल में अत्यंत ऊंचा पद पाता है. ऐसे जातक राजनीति के क्षेत्र में अच्छी ख्याति प्राप्त करते है.

Facebook Comments