इस तरह बनाइये अपने हनीमून ट्रिप को यादगार…

शादी से पहले ही हनीमून को लेकर आपने भी कई तरह के सपने देखें होंगे लेकिन आज की लाइफस्टाइल में इसको साकार करना ही बहुत बड़ी बात है।

तो आपने क्या सोचा है अपनी हनीमून ट्रीप को यादगार बनाने के लिए ? आपको सबसे पहले बजट प्लान करना होगा कि कैसे क्या करना है ? कई ऐसे लोग हैं जो फ्लाइट की तुलना में ट्रेन का सफर करना ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन सबसे जरूरी है इन सब के लिए आपने बजट क्या निर्धारित किया है।

आपको बता दें कि हनीमून ट्रीप इसलिए भी जरूरी है क्योंकि शादी की तैयारी में दुल्हा-दुल्हन इतना ज्यादा थक जाते हैं कि उन्हें शादी के बाद ये हनीमून के बहाने एक-दूसरे के साथ समय बिताने का मौका मिल जाता है। इसलिए हर कपल का सपना होता है कि हनीमून उनका बेहद खास हो। खासकर अगर विदेश में हनीमून की बात हो तो कई बार लोग बजट की वजह से नहीं जाते हैं लेकिन आज हम आपके लिए ऐसा टिप्स ला रहे हैं जिसकी वजह से आप कम बजट में विदेश में हनीमून मनाकर आ सकते हैं। आजकल इंटरनेशनल डेस्टिनेशंस का ट्रेंड है।

ट्रॉपिकल फॉरेस्ट – बाली

हरे-भरे ट्रॉपिकल फॉरेस्ट, सनी समुद्रतट और धान के खेत, बाली को अक्सर पैराडाइस ऑन अर्थ यानि धरती पर स्वर्ग की संज्ञा दी जाती है, जो बिलकुल सच है। सिर्फ इसी वजह से नहीं, बल्कि यहां की एक और खासियत जो ट्रैवलर्स को हमेशा एट्रेक्ट करती है और वह है इस जगह का काफी सस्ता होना। यह खासियत हनीमून कपल्स के लिए भी कम अट्रैक्टिव नहीं है। तानाह लोट का खूबसूरत सनसेट देखिये, बाली सफारी और मरीन पार्क में नाइट सफारी का आनंद लीजिए, टेगालालंग राइस टैरेस जाकर अपने इंस्टाग्राम पर डालने के लिए खूब सारे खूबसूरत पिक्चर्स क्लिक कीजिए।

कम्बोडिया

कम्बोडिया भी दुनिया के अनजाने खूबसूरत डेस्टिनेशंस में से एक है। अभी तक इसे पूरी तरह से एक्सप्लोर नहीं किया गया है। प्राकृतिक खूबसूरती, कम खर्च, दोस्ताना निवासियों, शानदार इतिहास, स्वादिष्ट भोजन की वजह से यह ट्रैवलर्स और हनीमूनर्स का पसंदीदा डेस्टिनेशन बनता जा रहा है।

थाईलैंड

खूबसूरत नीले समुद्र तटों, गोल्डन टेंपल्स और एग्ज़ोटिक ट्रॉपिकल वेजीटेशन से भरपूर थाईलैंड रंगों से भरपूर पर्यटन स्थल है। ऐसे रंग जो किसी के भी चेहरे पर हर तरह के मूड के बावजूद मुस्कान लाने के लिए काफी हैं। प्राइम लोकेशन और बजट फ्रेंडली डेस्टिनेशन होने की वजह से यह हनीमून के लिए भी परफेक्ट डेस्टिनेशन बन चुका है। यहां आप फीफी आइलैंड पर मौज मस्ती कर सकते हैं।

दुबई

इस पाम शेप वाले छोटे से द्वीप की बड़ी-बड़ी चमचमाती गगनचुंबी इमारतें, खूबसूरती से भरे रेगिस्तानी नजारे और नीले समुद्र तट लोगों को आकर्षित करने के लिए काफी हैं। दुबई दुनिया का ऐसा एकमात्र ग्लैमरस शहर है, जहां एकसाथ रेगिस्तान और समुद्र मौजूद हैं। ऐसा लगता है कि दुबई काफी महंगा होगा और यही सोचकर लोग दुबई जाना टाल देते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। दुबई दुनिया के बजट फ्रेंडली डेस्टिनेशंस में से ही एक है। शिमरिंग दुबई के खूबसूरत फाउंटेन का मजा लें, दुनिया के सबसे ऊंचे टॉवर बुर्ज ख़लीफा पर चढ़कर सांस रोक देने वाला नजारा करें और पाम जुमैरा जाकर ईवनिंग वॉक करें।

मालदीव्स

अगर आपके परफेक्ट हनीमून की परिभाषा में खूबसूरत प्राकृतिक नजारे शामिल हैं तो आपके लिए मालदीव्स बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन है। खुद को प्रकृति की गोद में समो लेने दें, वंडरफुर व्हाइट सैंडी बीचेज़ और बेइंतेहा खूबसूरती वाले मालदीव्स में आप काफी कम खर्च में ही अनेक तरह की लग्ज़री का अनुभव कर सकते हैं। वहां के अनेक खूबसूरत समुद्रतटों में से किसी भी बीच पर जाकर समुद्र की लहरों की आवाज सुनें, फिशिंग ट्राय करें, व्हेल सबमरीन की राइड लें और किसी स्पा में जाकर रिलैक्स महसूस करें।

Facebook Comments