यूपी में जानलेवा बारिश, 4 दिन में गई 106 लोगों की जान

पिछले चार दिनों से उत्तर भारत में भयंकर बारिश ने हाहाकार मचा कर रखा है। बारिश का सबसे ज्यादा असर दिल्ली और उत्तर-प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिला है। एक तरफ जहा दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है, तो वही उत्तर-प्रदेश में पानी मौत बन कर बरस रहा है। बारिश की वजह से उत्तर-प्रदेश मे मंगलवार को 11 लोगो की मौत हो गयी। इसके साथ ही उत्तर-प्रदेश मे बारिश की वजह से मरने वालों की शंख्या 106 हो चुकी है। यह जानकारी यूपी के रिलीफ़ कमिश्नर संजय कुमार ने मीडिया से साझा की है।

इन 11 लोगो मे फरुखाबाद और बहराइच जिले के 2-2 लोग और लखनऊ, सीतापुर, कानपुर, देहात, बाराबंकी, सुल्तानपुर, लखीमपुर और बरेली जिलो के एक-एक लोग शामिल है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के 31 जिलों में 26 जुलाई से 28 जुलाई के बीच भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने के कारण 60 लोगों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश से लेकर बंगाल, राजस्थान से लेकर महाराष्ट्र और ओडिसा में अबतक बाढ़ और बारिश की वजह से 500 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में पिछले 4 दिनो मे बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जगहों से मकान ढहने, दीवार गिरने और जलभराव की समस्या आने से जनजीवन प्रभावित हुआ है। कई रेलगाड़ियां अपने नियमित समय से काफी देरी से चल रही हैं। इसके साथ ही यमुना और उत्तर-प्रदेश से गुजरने वाली सभी नदियो मे भारी बाढ़ चल रही है। यमुना नदी तो पिछले तीन दिनो से खतरे के निशान के ऊपर से ही बह रही है।

Facebook Comments