जापान‌ की चार अजीब खोज, जो आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी

जापान‌ टेक्नोलॉजीज में कई देशों को पछाड चुका है। और जापानी खोज की दुनिया मे सराहना की जाती है। लेकिन आज हम जापान‌ की ऐसी चार खोज को जानेंगे जो आपको जरूर आश्चर्यचकित कर देंगी।

गोद का तकिया

यह एक महिला के गोद जैसा दिखता है जो लाल स्कर्ट पहने हुआ है, यह आपको उस आनंदमय अवधि पर वापस ले जाता है, जब कोई आपके हर कदम पर साथ दे रहा हो। बैचलर पार्टियों और तनाव्ग्रस्त लोगों के लिए एक उपहार माना जाता है।

चिल्लाने का फुलदान

चिल्लाने के फुलदान को पहली बार एनएचके के “गुड मॉर्निंग” जापान‌ पर दिखाया गया था। जब आपको बहुत गुस्सा आ रहा होता है और आप जोर से चिल्लाना चाहते है तब इस फुलदान मे चाहे जितनी मरजी चिल्ला सकते है, जिससे ज्यादा आवाज बाहर नहीं जाती।

शब्दकोश जैसा तकिया

यह एक बड़े शब्दकोश की तरह दिखता है। अगर आप को पढ़ते हुए आती है तो आप इस तकिये पर अपनी डेस्क पर सो सकते है।और इससे आपके माता-पिता या मालिक को कोई संदेह भी नहीं होगा कि इसका असली उद्देश्य क्या है! काम के समय दोपहर की नींद की आवश्यकता के लिए ये बिल्कुल सही है।

अँगूठे को बढ़ाने वाला

यह नियमित अँगूठा की तरह दिखता है। देखने वाले को एहसास भी नहीं होगा की आपने नकली अँगूठा पहना है। इसका उपयोग बड़े टेबलेट या स्मार्टफ़ोन स्क्रीन को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है, ये बस आपकी उंगली की तरह ही है।

Facebook Comments