जियो यूजर्स ध्यान दें ! यदि 501 रुपये में आप भी लेना चाहते हैं जियोफोन, तो यह खबर है बड़े काम की

जियो ने अपने लेटेस्ट मोबाईल फोन ‘जियोफोन 2’ को पेश कर एक बार फिर से टेलीकॉम जगम और मोबाईल बाजार को हिलाकर रख दिया है। कंपनी ने इसी माह वार्षिक बैठक में​ जियोफोन 2 को पेश किया है। जियो की ओर से इस फोन की कीमत 2,999 रुपये रखी गई है जो 15 अगस्त से देश में सेल के लिए उपलब्ध होगा। फोन लॉन्च के साथ ही जियो ने अपने फैन्स के लिए ‘जियो मॉनसून हंगामा आॅफर’ की घोषणा भी की थी जिसके तहत किसी भी पुराने फीचर फोन के बदले में जियोफोन को खरीदा जा सकता है। लोगों में अभी असमंजस यानि कन्फ्यूजन है कि आखिर जियो का एक्सचेंज आॅफर किस तरह से काम करता है और कौन से फोन के बदले नया और शानदार जियोफोन खरीदा जा सकता है। आगे हमनें जियो की इस स्कीम को विस्तार से समझाया है :

जियो मॉनसून हंगामा आॅफर

की ओर से पेश किया गया यह आॅफर पहले वाले जियोफोन को खरीदने का मौका देता है। इस आॅफर की शुरूआत 21 जुलाई से हो रही है। आॅफर शुरू होने से पहले ही यूजर कंपनी की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। ​जियो मॉनसून हंगामा आॅफर की बात करें तो इस आॅफर के तहत जियो किसी भी पुराना फीचर फोन के बदले में नया जियोफोन दे रही है। पुराने फीचर फोन के साथ ही यूजर्स को 501 रुपये की प्रभावी कीमत भी चुकानी पड़ेगी।

जियो की ओर से इस आॅफर में कोई भी पुरान फीचर फोन लिया जा रहा है। यानि आपके घर में भी यदि कोई पुराना भूला​ बिसरा फीचर फोन पड़ा है तो आप उसे देकर जियो का लेटेस्ट 4जी फीचर फोन पा सकते हैं। इस आॅफर में पुराना फीचर फोन देकर जियोफोन में 4जी इंटरनेट सर्विस के साथ ही व्हाट्सऐप व फेसबुक का फायदा भी मिलेगा।

कौन से फोन कर सकते हैं एक्सचेंज

1. वह सभी फीचर फोन जो 1 जनवरी 2015 के बाद खरीदे गए हैं, उन्हें जियो मॉनसून हंगामा आॅफर के तहत नए जियोफोन से एक्सचेंज किया जा सकता है।

2. किसी भी 2जी, 3जी, 4जी या नॉन वोएलटीई फोन के देकर जियो का नया 4जी फीचरफोन पाया जा सकता है।

3. ​नए जियोफोन के लिए सिर्फ जीएसएम फोन की एक्सचेंज किए जा सकते हैं। पुराना जियोफोन, सीडीएमए फोन या आॅपरेटर लॉक्ड फोन एक्सचेंज नहीं किए जा सकते हैं।

4. एक्सचेंज किए जाने वाले फोन के साथ बैटर और चॉर्जर होना आवश्यक है। हैडफोन या अन्य कोई मोबाईल एक्सेसरीज़ न भी हो तो चलेगा।

इन बातों का रखें ध्यान

यदि आपके पास कोई ऐसा फोन है जो उपर बताए गए सभी प्वाइंट्स को पास करता है तो आप अपने पुराने फोन को जियो मॉनसून हंगामा आॅफर के तहत नए जियोफोन से एक्सचेंज कर सकते हैं। लेकिन उपरोक्त बिंदुओं के साथ ही कुछ ऐसी बाते हैं जिनका ध्यान रखना जरूरी है। जैसे :

1. फोन की वर्किंग कंडीशन में हो। डिसप्ले पर कोई दाग या धब्बा, क्रैक का निशान न हो, फोन की बॉडी या कवर टूटा न हो, फोन पर टैप न लगी हो तथा फोन जला हुआ न हो।

2. फोन की बैटरी सही काम करती है। बैटरी फूली हुई न हो तथा बैटरी पर किसी चोट के निशान न हो।

​उपर बताई गई बातों को यदि आपका फोन खरा साबित होता है ​तो आप 21 जुलाई से अपने पुराने फीचर फोन को बदल कर नया 4जी फीचर फोन जियोफोन पा सकते हैं।

3. फोन का चार्जर पूरी तरह से ठीक हो। चार्जर की वायर टूटी न हो, चार्जर जला हुआ न हो तथा चार्जर एडेप्टर डैमेज न हो।

Facebook Comments