कमाई के मामले में सैराट को पीछे छोड़ गई जाह्नवी की धड़क

जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर स्टारर फिल्म ‘धड़क’ की भारत में कुल कमाई 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म ने एक हफ्ते में तकरीबन 51 करोड़ 51 लाख रुपये का बिजनेस कर लिया है. मार्केटिंग और प्रोडक्शन की लागत जोड़ कर फिल्म का कुल बजट तकरीबन 70 करोड़ रुपये है. इस आंकड़े को छूने के लिए फिल्म को अभी और लंबा चलना होगा. हालांकि अच्छी बात यह है कि आने वाले वक्त में अभी कोई ऐसी बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है जिससे धड़क का बिजनेस प्रभावित हो.

अगर बात करें सैराट और धड़क के बिजनेस में फर्क की तो सैराट महज 4 करोड़ की लागत में बनी थी और इसने 7 दिन के भीतर 25 करोड़ रुपये की (लागत से 6 गुना ज्यादा) कमाई कर ली थी. वहीं धड़क का कुल बजट 70 करोड़ रुपये होने के बावजूद इसने एक 7 दिन में लागत तक नहीं निकाली है. इस तरह देखा जाए तो धड़क अभी सैराट के मुकाबले काफी पीछे है.

पहले दिन फिल्म ने कुल 8 करोड़ 71 लाख रुपये की कमाई की थी. इसके साथ ही सुहाना ऐसी पहली न्यूकमर एक्ट्रेस बन गईं जिसकी फिल्म ने अब तक का सबसे तगड़ा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है. इससे पहले आलिया भट्ट की डेब्यू बॉलीवुड फिल्म “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” ने पहले दिन 8 करोड़ रुपये की कमाई की थी. सुहाना ने ‘धड़क’ से आलिया को पीछे छोड़ दिया है.

धड़क मराठी की ब्लॉक बस्टर “सैराट” की हिंदी रीमेक है. धड़क का निर्माण करण जौहर के बैनर ने किया है. इसमें जाह्नवी कपूर के अपोजिट ईशान खट्टर हैं. ये ईशान की दूसरी फिल्म है. जाह्नवी, ईशान के अलावा फिल्म में आशुतोष राणा ने अहम भूमिका निभाई है. फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट मान रहे हैं कि श्रीदेवी-बोनी कपूर की बेटी, जाह्नवी कपूर की डेब्यू फिल्म आसानी से बॉक्स ऑफिस पर अपनी लागत वसूल करने में कामयाब होगी.

Facebook Comments