अलाउद्दीन के बाद क्रिकेटर कपिल देव का किरदार निभाएंगे रणवीर सिंह

इन दिनों बॉलीवुड में बायोपिक का दौर है और खिलाड़ियों की जिंदगी से हर कोई कैश कमाने की सोच में है। मैरी कॉम मिल्खा सिंह पर्दे पर नजर आ चुके हैं और सनाया नेहवाल की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। क्रिकेट की बात करें तो अजहरुद्दीन, महेंद्र सिंह धोनी को भी बड़े पर्दे पर लाया जा चुका है। और सचिन तेंदुलकर को लेकर भी फिल्म बन चुकी है। अब बारी क्रिकेट के स्टार और ऑलराउंडर कपिल देव की है। कपिल देव की बायोपिक बनाने की तैयारियां शुरू हो गई है और फिल्म को डायरेक्ट करने का जिम्मा सलमान खान के फेवरेट डायरेक्टर कबीर खान ने संभाला है।

दिलचस्प सवाल किया है कि कपिल देव के किरदार को पर्दे पर कौन निभाएगा। तो इसका जवाब भी मिल चुका है रणवीर सिंह बड़े पर्दे पर कपिल देव का किरदार निभाने वाले हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि पहले इस रोल के लिए अर्जुन कपूर को अप्रोच किया गया था। लेकिन किसी वजह से वह इसे हां नहीं कह पाए।

भारतीय क्रिकेट इतिहास में कपिल देव का खास महत्व रहा है। उन्हीं के कप्तानी में भारत ने 1983 में लंदन के लॉट्स में पहली बार विश्व कप जीता था। इसके बाद से भारत में क्रिकेट को लेकर नजरिया ही बदल गया और क्रिकेट देश की रग रग में बहने लगा। कपिल देव ने अपने पूरे करियर में 132 टेस्ट मैच खेले जिसमें 5248 रन बनाए और 434 विकेट हासिल की। उन्होंने 225 वनडे मैच खेले जिसमें 3753 रन बनाए और 253 विकेट भी लिए। इस तरह वे भारत के सबसे सफलतम ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं।

Facebook Comments