जेनेलिया डिसूजा की इतनी हॉट और खूबसूरत तस्वीरें आपने नहीं देखी होगी, अभी देखें

दोस्तों जेनेलिया डिसूजा बॉलीवुड की सबसे क्यूट अभिनेत्री में में से एक हैं जेनेलिया ने फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई इस फिल्म में उनके क्यूट अंदाज़ को बेहद पसंद किया गया जेनेलिया ने एक्टिंग के साथ साथ मॉडलिंग भी की है।

आइए जानते हैं इस क्यूट एक्ट्रेस के बारे में कुछ खास बातें जेनेलिया का जन्म 5 अगस्त 1987 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। जेनेलिया का नाम उनकी मां ‘जेनेट’ और पिता ‘नील’ के नाम का मिश्रण है जेनेलिया का निक नेम ‘चीनू’ और ‘जीनु’ भी है जेनेलिया ने 15 साल की उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी और 21 साल की उम्र में उन्होंने फिल्मी करियर की शुरुआत की थीं।

जेनेलिया ने बॉलीवुड में फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से डेब्यू की थी जिसमें उनके रियल लाइफ पति रितेश देशमुख भी लीड अभिनेता के रूप में थे खबरों के मुताबिक उस फिल्म के दौरान रितेश को जेनिलिया बिल्कुल पसंद नहीं करती थी जेनेलिया ने अपने 10 साल से बॉयफ्रेंड रहे रितेश देशमुख से शादी की जो खुद बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता हैं।

जेनेलिया और रितेश के दो बेटे भी हैं जेनेलिया ने 2006 में तेलुगु फिल्म ‘बोमारिल्लु’ के लिए पहला फिल्मफेयर अवार्ड जीता था। जेनेलिया स्टेट लेवल की एथलीट और नेशनल फुटबॉल प्लेयर भी रह चुकी हैं हिंदी के अलावा तमिल, कन्नड़, मलयालम और तेलुगु भाषाओं की फिल्मों में भी जेनेलिया ने काम किया है जेनेलिया की मशहूर फिल्मों में जाने तू या जाने ना मानी जाती है जिसमें जेनेलिया ने ‘अदिति’ उर्फ म्याऊं का किरदार निभाया था।

Facebook Comments