पाकिस्तान का कोहली कर सकता है भारत का पत्ता साफ

बुधवार को होने वाले भारत-पाक मुकाबले के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। यह ऐसा टूर्नामेंट है जहां पाकिस्तान अपनी चिर-प्रतिद्वंदी टीम भारत को कड़ी टक्कर देता है। इस बार भी कहानी कुछ वैसी ही रहने वाली है। दोनों टीमों में ऐसे कुछ मुख्य खिलाड़ी हैं जिन पर सभी की नजरे होंगी। पाकिस्तान की तरफ से यह काम ओपनर बल्लेबाज फखर जमान करेंगे। जी हां बाएं हाथ के बल्लेबाज जमान ताबड़तोड़ रन बनाते हैं। खासतौर से 2018 में उन्होंने वनडे मैचों में जैसा प्रदर्शन किया उसे देखकर कह सकते हैं कि वह भारत के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। रोहित अगर पाकिस्तान को हराना चाहते हैं तो फखर को जल्द से जल्द पवेलियन भेजने की तैयारी कर लें।
ind vs pak : कोहली के बाद आता है जिसका नाम वो कर सकता है भारत का काम तमामएशिया कप खेल रहे सभी बल्लेबाजों से ज्यादा औसत
क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, इस साल विराट कोहली के बाद जिस बल्लेबाज का औसत सबसे ज्यादा है, वो फखर जमान ही हैं। विराट के बल्ले से जहां 124.83 की औसत से रन निकले हैं तो वहीं जमान ने 114.83 की एवरेज से रन बटोरे हैं। यही नहीं 2018 में सिर्फ यही दो बल्लेबाज हैं जिनका वनडे में बल्लेबाजी औसत 100 से ज्यादा है। अब जब विराट यह टूर्नामेंट खेल नहीं रहे तो बाकी बचे खिलाड़ियों में फखर जमान ही फिलहाल अव्वल दर्जे पर हैं। फखर को वनडे डेब्यू किए हुए अभी एक साल ही हुआ है और उन्होंने 72.60 की औसत से 19 मैचों में 1089 रन अपने नाम कर लिए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 6 अर्धशतक भी निकले। जुलाई 2018 में उन्होंने वनडे में दोहरा शतक भी जड़ा।
ind vs pak : कोहली के बाद आता है जिसका नाम वो कर सकता है भारत का काम तमामसबसे तेज एक हजार रन बनाने वाला बल्लेबाज
28 साल के फखर जमान के नाम वनडे में सबसे तेज एक हजार रन बनाने का रिकॉर्ड है। क्रिकइन्फो के डेटा के अनुसार, पहले वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स, केविन पीटरसन, जोनाथन ट्रॉट, क्विंटन डी कॉक और बाबर आजम थे जिन्होंने 21 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था। मगर जमान ने 18 पारियों में यह मुकाम हासिल कर सभी को पीछे छोड़ दिया। यही नहीं जमान ने मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी पछाड़ दिया। कोहली को एक हजार रन बनाने के लिए 24 पारियां खेलनी पड़ी थीं।
ind vs pak : कोहली के बाद आता है जिसका नाम वो कर सकता है भारत का काम तमामवनडे में दोहरा शतक बनाने वाले पहले पाकिस्तानी
पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने जिम्बॉब्वे के खिलाफ इतिहास रचा था। जमान ने तब नाबाद 210 रन की पारी खेली थी। इसी के साथ वह पाकिस्तान की ओर से दोहरा शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। जमान ने 21 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था। इससे पहले सईद अनवर के नाम पाकिस्तान की तरफ से वनडे क्रिकेट में 194 रन की सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज था। अनवर ने यह रिकॉर्ड चेन्नई में भारत के खिलाफ बनाया था।

Facebook Comments