मेरे लिए आक्रामकता जीत का जुनून है : कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को एक बेहतरीन कप्तान के साथ-साथ आक्रामक खिलाड़ी के रूप में भी जाना जाता है और इस आक्रामकता को उन्होंने जीत का जुनून करार दिया है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही टी-20 सीरीज से पहले मंगलवार को कोहली ने संवादताताओं से कहा कि आस्ट्रेलिया में उनकी टीम जीतने की क्षमता रखती है। कोहली ने कहा, “हर किसी के लिए आक्रामकता के अलग मायने और परिभाषा है। मेरे लिए आक्रामकता का मतलब जीत का जुनून है। मैं हर हाल में जीत हासिल करना चाहता हूं। एक आक्रामकता का मतलब यह भी हो सकता है कि आप किसी स्थिति को लेकर कितने जुनूनी हैं और अपनी टीम के लिए 110 प्रतिशत देना मेरा जुनून है।”कप्तान ने कहा, “वैसे आक्रामकता मैदान पर प्रतिस्पर्धी टीम के खिलाफ स्थिति पर निर्भर करती है। अगर वह आक्रामकता दिखाएगी, तो हम भी इसका जवाब उसी प्रकार देंगे। हम वह टीम नहीं हैं, जो खुद से कुछ शुरू करती हो। हमने अपने सम्मान की एक रेखा तय की है और अगर कोई उसे लांघने की कोशिश करेगा, तो हम उसके खिलाफ खड़े होंगे।”

कोहली का मानना है कि उनके टीम के भीतर आस्ट्रेलिया में जीतने की क्षमता है। बकौल कोहली, “आप विश्व की किसी भी टीम को कमजोर नहीं समझ सकते हैं। आप यहां आस्ट्रेलिया में एक पूरी टीम के साथ खेलने आए हैं। हम किसी भी चीज या स्थिति को हल्के में नहीं लेंगे।”

कप्तान ने कहा, “एक टीम के तौर पर हमारा ध्यान अच्छा क्रिकेट खेलना जीतना है। हम हर सीरीज जीतना चाहते हैं। कम से कम गलती करने वाली टीम जीत हासिल करती है और हमारा ध्यान इसी पर केंद्रित है। आस्ट्रेलिया दौरा हमेशा से टीम के लिए अहम रहा है और हम निश्चित तौर पर यहां जीतना चाहते हैं।”भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच बुधवार को द गाबा स्टेडियम में खेला जाएगा।

Facebook Comments