कोरिया ने दिखा दिया पीएम मोदी को औकात, लाईन में खड़े होकर खुद लेना पड़ा टोकन

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन भारत दौरे पर हैं। पीएम मोदी और राष्ट्रपति मून नोएडा में सैमसंग की नई यूनिट का उद्घाटन करने जब मेट्रो स्टेशन पहुंचे तो उन्हें देख लोग बेकाबू हो गई। सबसे खास बात तो ये रही कि पीएम और राष्ट्रपति ने लाइन में लगकर टोकन लिया और फिर मेट्रो की यात्रा शुरू की।

पीएम मोदी और मून ब्लू लाइन पर सफर कर रहे थे। मंडी हाउस से बॉटेनिकल गार्डन तक जाने में करीब 26 मिनट का वक्त लगता है। लेकिन ये 26 मिनट भी लोगों के लिए कम था। लोग फोटो और सेल्फी खींचने को बेकरार दिख रहे थे। शाम करीब 4.36 बजे ब्लू लाइन के मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन से मेट्रो में सवार हुए और शाम 5.02 बजे नोएडा के बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर उतरे। उन्होंने टोकन खरीदकर आम लोगों के साथ यात्रा की।

पीएम मोदी और मून की ये मेट्रो यात्रा भी बाकी दिन की तरह ही थी। मेट्रो सेवा में कोई परेशानी नहीं हुई। मेट्रो रोज की ही तरह हर स्टेशन पर रूक रही थी। मेट्रो जहां-जहां भी रूकती लोग उन्हें देख खुश हो जाते और तो और लोगों ने बाहर से ही सेल्फी ले ली। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि ‘विश्व स्तरीय दिल्ली मेट्रो में राष्ट्रपति मून जे-इन के साथ सवार। हम नोएडा जा रहे हैं।

सफर के दौरान दोनों नेताओं ने विभिन्न स्टेशनों पर खड़े यात्रियों का अभिवादन स्वीकार किया। यमुना बैंक, मंडी हाउस, अक्षरधाम व मयूर विहार एक्सटेंशन समेत कई अन्य मेट्रो स्टेशनों पर प्रधानमंत्री को देखते ही लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लोगों ने जमकर फोटो खींचे।

मोबाइल को दुनियाभर में निर्यात करने के लिए सैमसंग ने ‘मेक फॉर द वर्ल्ड’ का लॉन्च भी किया। इस यूनिट के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु भी मौजूद रहे। अभी सैमसंग देश में लगभग 7 करोड़ स्मार्टफोन बनाता है जो 2020 तक 12 करोड़ हो सकता है।

सैमसंग भारत में 2007 से मोबाइल बना रहा है। सैमसंग इंडिया के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर एचसी हॉन्ग ने बताया, ‘नोएडा की हमारी फैक्ट्री दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री है। यह भारत सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ की सफलता का उदाहरण है। हम इसे दुनियाभर में निर्यात किए जाने वाले मोबाइल का हब बनाएंगे।’

Facebook Comments