जनिएं कैसे ये टिप्स आपको दुल्हन बनने में करेगें मदद ……

क्‍लीनिंग, टोनिंग और मॉइस्‍चराइजिंगःआपको नियमित तौर पर इसे करना होगा, जिससे आपकी त्‍वचा चमकदार और जवां दिखे। टोनिंग करना ना भूलें क्‍योंकि इससे आपके चेहरे के पोर्स टाइट होंगे और बारीक लकीरें भी छुप जाएंगी। वहीं मॉइस्‍चराइजर लगाने से  हरे की नमी बनी रहती है, जिससे त्‍वचा हमेशा मुलायम नजर आती है।

ज़िंदगी में शादी सिर्फ एक बार होती है तो हर लड़की चाहती है कि वह खुद को सबसे खूबसूरत दिखे उसे लेकिन खूबसूरत दिखने के लिए कुछ टिप्स को अपनाना बहुत जरुरी होता है यदि एक्सपर्ट की मानें तो शादी से एक सप्‍ताह पूर्व के ब्राइडल ब्‍यूटी टिप्‍स शादी के लगभग 6 महीने पहले ही लड़कियों को अपने ऊपर ध्‍यान केंद्रित करना शुरु कर देना चाहिए, जिससे लास्‍ट मोमेंट की बेचैनी से बचा जा सके। आज हम आपको बताएंगे कि होने वाली दुल्‍हन को अपनी शादी की तैयारियां कैसे करनी चाहिये, जिससे वह स्‍पेशल दिन के लिए सबसे खूबसूरत दिख सके।

* स्‍क्रब: स्‍क्रब करने से त्‍वचा की डेड सेल्‍स हट जाती है और त्‍वचा शान करने लगती है। इसके अलावा अगर ब्‍लैकहेड्स की समस्‍या है तो वह भी दूर हो जाती है। इसे फेस वॉश करने से पहले करें।

* घरेलू उपचार: अगर आपके चेहरे पर एक्‍ने मार्क या सनबर्न हो गया है और आपके पास अब ज्‍यादा समय नहीं है तो आप क्‍लीनिंकल सेटिंग में साफ और बेदाग त्‍वचा पा सकती हैं। इसके अलावा अगर आपके पास अभी काफी समय है तो आप घर पर तैयार उबटन और फेस पैक्‍स का प्रयोग कर सकती हैं।

* कोमल हाथ और पैर:  हाथों और पैरों के लिए रात को सोने से पहले अपने हाथों और पैरों को ऑलिव ऑइल से मसाज करें। इससे हाथ और पैर मुलायम बनेंगे। नहाने के वक्‍त पैरों की एडियों को प्‍यूमिक स्‍टोन से रगड़ कर साफ करें।

* फेशियल: शादी से 6 महीने पहले फेशियल करवाना शुरु कर देना चाहिए और वह भी नियमित तौर पर और अगर आपके पास अब समय नहीं है तो हफ्ते में एक बार गोल्‍ड फेशियल करवाएं।

Facebook Comments