भारत ने की 12 सदस्यीय टीम की घोषणा, पंत IN, पांडे OUT

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 21 नवंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है। मैच ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जाना है और एक दिन पहले टीम इंडिया ने अपनी 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। मनीष पांडे के भाग्य ने एक बार फिर उनका साथ नहीं दिया और उन्हें 12 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है। इसके अलावा युजवेंद्र चहल को भी इस मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है। दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों को ही टीम में शामिल किया गया है, जिसमें पंत विकेटकीपर की भूमिका में होंगे।

इसके अलावा केएल. राहुल टीम में जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं, रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज शिखर धवन करेंगे। कुणाल पांड्या भी इस टीम का हिस्सा हैं। तीन तेंज गेंदबाजों के रूप में टीम में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद हैं। चहल 12वें खिलाड़ी के रूप में टीम में हैं, लेकिन उनका खेलना मुश्किल ही है क्योंकि टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहेगी।

कुणाल पांड्या और कुलदीप यादव मिलकर स्पिन डिपार्टमेंट संभालेंगे। एक नजर टीम इंडिया की 12 सदस्यीय टीम परः

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल।

12 Member team for 1st t20 against Australia
Facebook Comments