कभी ‘संसार की सबसे खूबसूरत’ लड़की हुआ करती थी ये एक्ट्रेस, शादी के बाद हो गया था बुरा हाल

बॉलीवुड केे इन खूबसूरत गलियारों में आज हम आपको उस सेलिब्रिटी के बारे में बताने वाले हैं जो पहले मिस इंडिया बनी फिर मिस वर्ल्ड बन कर देश का नाम रोशन किया, इसके बाद बॉलीवुड में भी एंट्री की इतना कुछ करने के बाद अचानक से गायब हुई, कि 10 साल से वह कहां है किसी को पता नहीं इस शख्सियत का नाम है युक्ता मुखी।

Third party image reference

जी हां युक्ता मुखी ने साल 1999 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। इसके बाद इसी साल वह मिस वर्ल्ड भी बनी युक्ता का जन्म 1979 में बेंगलुरु में एक सिंधी परिवार में हुआ था लेकिन उनकी परवरिश दुबई में हुई। 1986 में युक्ता की फैमिली मुंबई लौट आई थी मुंबई आकर युक्ता की माँ ने सांताक्रुज में एक ग्रूमिंग सैलून खोल लिया।

वही युक्ता के पिता एक क्लोदिंग कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हो गए। युक्ता ने मिस वर्ल्ड बनने के बाद बॉलीवुड में एंट्री की साल 2002 में उनकी फिल्म ” प्यासा ” आई इस फिल्म में युक्ता ने आफताब शिवदासनी के साथ काम किया था। इसके बाद साल 2006 में फिल्म ” कठपुतली ” आई इसी साल युक्ता की एक और फिल्म है जिसका नाम ” लव इन जापान ” था।

युक्ता ने फिल्म में अपना करियर बनाने की बहुत कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई और बॉलीवुड के बाद युक्ता ने एक भोजपुरी फिल्म में भी काम किया। युक्ता की आखिर फिल्म 2008 में आई थी, जिसका नाम ” मेमसाहब ” था धीरे-धीरे झुकता को फिल्म मिलना पूरी तरह से बंद हो गई, युक्ता की लंबाई 6.1 फिट हैं आज हर कोई लम्बे कद की इच्छा रखता है।

Third party image reference

कहा जाता है कि युक्ता की लंबाई ही बॉलीवुड में उनके असफलता का सबसे बड़ा कारण बनी। साल 2008 में युक्ता ने न्यूयॉर्क बेस्ट के बिजनेसमैन प्रिंस तुली से शादी कर ली। शादी के बाद युक्ता ने एक शानदार रिसेप्शन भी दिया था कुछ समय बाद दोनों का एक बेटा भी हुआ, फिर साथ 2013 में एक ऐसी खबर आई जिससे पूरा बॉलीवुड हिल गया।

Third party image reference

Third party image reference

युक्ता ने अपने पति प्रिंस तुली के खिलाफ FIR दर्ज कराई मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में दर्ज FIR में उन्होंने अपने पति पर दहेज प्रताड़ना जैसे गंभीर आरोप लगाए युक्ता मुखी का पति के साथ विवाद काफी सुर्खियों में रहा मामला कोर्ट तक पहुंचा और जून 2014 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। और बेटे की कस्टडी युक्ता मुखी के पास है।

Third party image reference

शायद कम लोग जानते होंगे कि देश की राजनीति में भी वो अपना योगदान दे चुकी युक्ता भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता भी रह चुकी हैं। साल 2010 में युक्ता मुखी ने अपनी आंखें दान करने की घोषणा की थी युक्ता मुखी आज कहां है इसकी किसी को खबर नहीं और सोशल मीडिया पर भी कोई अकाउंट नहीं है लाइमलाइट से दूर रहते हए युक्ता को 10 साल हो चुके हैं।

Facebook Comments