लड़की जब भी आपसे पूछे ये 3 सवाल तो हमेशा ‘ना’ में दें जवाब, वर्ना जिंदगी नर्क बन जाएगी

अपनी तारीफ सुनना किसे पसंद नहीं होता। दुनिया में शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जिसे अपनी तारीफ सुनना पसंद नहीं होगा। खासकर लड़कियों को अपनी तारीफ सुनकर बहुत अच्छा लगता है।

लड़कियों को उस वक्त बहुत अच्छा लगता है जब उनका बॉयफ्रेंड या पति उनकी तारीफ करता है। पति या बॉयफ्रेंड द्वारा तारीफ न मिलने पर वह सच निकलवाने के लिए कोई न कोई तरीका ढूंढ ही लेती हैं। वह घूमा फिराकर आपसे ऐसे-ऐसे सवाल पूछती हैं जिनका जवाब आपको देना ही पड़ता है। तारीफ सुनकर उन्हें खुशी तो होती ही है लेकिन ज्यादा खुशी उन्हें तब होती है जब उनका पार्टनर उन्हें सच बताता है। हर वक्त हां में हां मिलाना कई बार उन्हें इरीटेट भी कर देता है। इसलिए मर्दों को चाहिए कि वह हर वक्त हां में हां मिलाने की बजाय कुछ बातों में ना कहना भी सीखें। लेकिन सवाल अब यह है कि किस सवाल का जवाब ‘ना’ होना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे सवाल बताते हैं जिनका जवाब अधिकतर महिलाएं ‘ना’ में ही सुनना पसंद करती हैं। कौन से हैं वो सवाल? आईये जानते हैं।

क्या मैं मोटी लग रही हूं?

यह सवाल अधिकतर महिलाएं अपने पार्टनर से करती हैं। महिलाएं अपने लुक्स को लेकर बहुत कंसर्न रहती हैं इसलिए वह आये दिन अपने पार्टनर से यह सवाल पूछती हैं। यह सवाल पुरुषों को धर्मसंकट में डाल देता है। यह एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब पुरुष को हर हाल में ‘ना’ ही देना चाहिए। भले ही आपकी पार्टनर का वजन बढ़ गया हो और वह ड्रेस में अच्छी न लग रही हों लेकिन आपको इसका जवाब ‘ना’ में ही देना होगा। यदि सच में ड्रेस उन पर अच्छी नहीं लग रही है तो कुछ ऐसा कहें जिससे कि उन्हें बुरा भी न लगे और काम भी हो जाए।

मेरी फ्रेंड मुझसे ज्यादा खूबसूरत है ना?

इस सवाल को लडकियां हथियार की तरह इस्तेमाल करती हैं। ऐसा सवाल करके वह अपने पार्टनर से अपनी तारीफ सुनना चाहती हैं। लेकिन ध्यान रहे कि इस सवाल का जवाब आपको ‘ना’ ही देना है। भले ही उनकी फ्रेंड आपकी पार्टनर से खूबसूरत हो लेकिन इस सवाल का जवाब आपको ना ही देना है। भूल से भी हां में हां मिलाने की गलती न करें। ऐसा सुनना उन्हें तकलीफ पहुंचा सकता है। खासकर उस इंसान से जिससे वह बेइंतहा प्यार करती हैं।

मैं तुम्हे बहुत परेशान करती हूं ना?

लड़की द्वारा यह सवाल पूछने पर समझ जाएं कि वह जानना चाहती है कि आपको उनकी कंपनी, उनका व्यवहार और उनके साथ वक्त बीताना कैसा लगता है। भले ही आपकी गर्लफ्रेंड ज्यादा चिकचिक करती है या फिर उनकी कोई हरकत आपको पसंद नहीं आती तो इस सवाल का साफ-साफ जवाब देने की बजाय उन्हें इनडायरेक्टली समझाने की कोशिश करें। कुछ इस तरीके से समझाएं जिससे उन्हें समझ भी आ जाए और उनका दिल भी न टूटे। पोस्ट पढ़कर यह मत समझिएगा कि हम आपको झूठ बोलने की सलाह दे रहे हैं। हमारा बस यह कहना है कि हमेशा हरिश्चंद्र बनने की बजाय कभी-कभी झूठ बोल देना भी बेहतर होता है। बस इस बात का ध्यान रखें कि आपकी कोई बात आपके पार्टनर को तकलीफ न पहुंचाए। लड़कों के मुकाबले लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड या पति की सोच को लेकर ज्यादा संजीदा रहती हैं। इसलिए कोई भी जवाब देने से पहले सोच लें।

 

Facebook Comments