लड़कियों के लिए रक्षा कवच साबित होगा ये अंडरवियर…

यूपी में रेप की वारदात घटने का नाम नहीं ले रही है। बढ़ते रेप के मामले को रोकने के लिए B.Sc. की एक छात्रा ने एक ऐसा अंडरगारमेंट बनाया है जिससे महिलाओं की रक्षा हो सकेगी।

यूपी के मैनपुरी की एक छात्रा ने तकनीक की सहायता से ऐसा अंडरगारमेंट तैयार किया है जो दुनिभर की महिलाओं को दुष्कर्म जैसी वारदात से बचाने में कारगर होगा।  B.Sc. में पढ़ने वाली इस छात्रा ने तकनीक के माध्यम से आधुनिक अंडरगारमेंट ईजाद करने का दावा किया है। साथ ही कहा है कि इससे कई हद तक महिलाओं की रक्षा हो सकेगी।

मूल रूप से फर्रुखाबाद के गांव नगला सबल की रहने वाली छात्रा शीनू कुमारी वर्तमान में मैनपुरी में रह कर अपनी पढ़ाई पूरी कर रही है।

आपको बता दें किसान परिवार में जन्मी शीनू विज्ञान की छात्रा है, उन्होंने सेल्फ स्टडी की बदौलत एक आधुनिक अंडरगारमेंट तैयार कर महिलाओं के लिए एक ऐसा रक्षा कवच ईजाद कर उन्हें दुनिया की सबसे कीमती सौगात देने की कोशिश की है।

बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने भी छात्रा को बुलाया था और बनाया गया प्रोडक्ट प्रो. अनिल गुप्ता को रेफर भी किया है। शीनू के मुताबिक ये पूरी तरह रेप प्रूफ है, इस अंडरगारमेंट में सेंसर और ऑडियो रिकॉर्डर लगाए हैं। जिससे ये वस्‍त्र नारी सुरक्षा के लिए एक कवच है। ये दुष्कर्म की घटनाओं को रोकने में बेहद कारगर साबित होगा।

 

Facebook Comments