सारी सुविधाएं होने के बाद भी जानें क्यों ये होटल है दुनिया में सबसे खतरनाक, देखे तस्वीरें

आपने दुनिया में कई महंगे और आलिशान होटल देखे होंगे। लेकिन क्या आपने कभी हवा में झूलता हुआ होटल देखा है। बिल्कुल सही पढ़ा आपने। इंसानों ने ये अद्भूत कारनामा भी कर दिखाया है। ये होटल दुनिया का सबसे खतरनाक होटल माना जाता है। Navodayatimes

साउथ अमेरिका के सैक्रेड वैली पर बना होटल पैरू स्काईलॉज को खतरनाक होटल माना जाता है। जमीन से 1300 फीट की ऊंचाई पर है। यहा रहना काफी रिस्की माना जाता है लेकिन फिर भी पर्यटक यहां खूब आते है। ये होटल बेहद ऊंचाई पर है इस वजह से यहां पहुंचना हर किसी के लिए आसान नहीं होता।

Navodayatimes

दो तरीकों से इस होटल में जाया जा सकता है। पहले रास्ता है जिपलाइन, इसकी मदद से आप यहां पहुंच सकते है। जिपलाइन एक ऐसी लाइन होती है जिसमें दो पहाड़ों को एक दूसरे से जोड़ने के लिए मजबूत तार लगाए जाते हैं। जिसे पार कर व्यक्ति एक पड़ाई से दूसरे पहाड़ पर पहुंच सकता है।

Navodayatimes

दूसरा रास्ता है पहाड़ के किनारे बनी 1300 फुट मेटल की सीढ़ी से से चढ़कर इस होटल तक पहुंचा जा सकता है। इस होटल का आकार कैप्सूल के जैसा है। होटल 24 फीट लंबा, 8 फीट चौड़ा और 8 फीट ऊंचा है। इस हौटल में चार बेड एक बाथरूम और डाइनिंग रुम बनाया गया है।

Navodayatimesयहां पहुचने वाला हर शख्स पहाड़ों के खूबसूरत नजारे देख सके इसलिए इस होटल को पूरी तरह ट्रांसपेंरेंट रखा गया है। यहां से आपको प्रकृति के सारे नजारे बहुत करीब और कुछ ऊंचाई से देखने को मिलेंगेआपको बता दे कि पेरू के इस होटल को एडवेंचर और नैचुरल टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया है।

Navodayatimes

स्टील के कैप्सूल के पहाड़ों के अंदर धंसा के इस होटल को बनाया गया है। इसके चारों तरफ कांच लगे हुए हैं यहां आप ट्रैकिंग के बाद आराम से अपनी सारी थकावट दूर कर सकते हैं। इस होटल का एक दिन का किराया करीब 20 हजार रुपये है।

Facebook Comments