हर रोज लौंग खाने से इस दर्द को आप हमेशा के लिए खत्म कर सकते हैं

आयुर्वेदिक चीजों में कई सारी औषधीयां होती हैं जिससे कई बिमारियों का ईलाज हम कर सकते हैं. हर एक चीज में औषधि होती हैं और किसी ना किसी चीज पर ईलाज में उसका उपयोग होता हैं. हम खाने में जितनी चीजें खाते हैं उनका इस्तेमाल आप कई तरह की बिमारियों के लिए भी कर सकते हैं जो कोई भी बिमारी क्यों ना हो उसे खत्म कर सकता हैं.

लौंग का इस्तेमाल हम खाने की कई चीजों में इस्तेमाल करते हैं और उससे एक स्वाद भी खाने को मिलता हैं. पुलाव, बिरयानी या फिर कोई पनीर और मशरूम की सब्जी क्यों ना हो उसमे लौंग का इस्तेमाल हम सबसे ज्यादा करते हैं. वैसे लौंग को कुछ लोग ऐसे ही सीधा खा लेते हैं. लौंग से कई बिमारियों के लिए ईलाज मौजूद हैं जिसके बारें में हम आपको बताएंगे.

लौंग एक मसाले का पदार्थ हैं. लौंग से तेल भी बनता हैं जो काफी फायदेमंद होता है. लौंग थोड़ा तीखा और कड़वा होता हैं, लेकिन उसका फायदा आपके सेहत को ही मिलता हैं. अगर आपके दांतों में दर्द हो और आपकी दांतों की मसड़ो में सुजन हो तो आप लौंग खाईये. लौंग का एक तुकड़ा जहां पर आपको दर्द हैं वहां रखकर उसी जगह पर चबाए जिससे दांतों का दर्द पुरी तरह से खत्म हो जाएगा.

अगर आपको खांसी और सर्दी हैं तो आप सीधे भी लौंग के तुकड़े को खा सकते हैं या फिर आप चाय में उसे मिलाकर चाय पीजिये जिससे आपको खांसी और सर्दी से राहत मिलेगी. लौंग के रस को निकालकर उसे शहद में मिलाकर हर रोज आप 2 बार उसे पियेंगे तो आपकी सर्दी खत्म हो जाएगी.

आप हर रोज लौंग का सेवन करेंगे तो आपको उल्टी जैसी बिमारी नहीं होगी और आपको लौंग खाने से हमेशा शारिरिक शक्ति अच्छी रहेगी. लौंग आप चाय में डालकर हर रोज पीजिये जिससे आपको काफी फायदा होगा और आपकी सेहत अच्छी रहेगी.

Facebook Comments