क्या लीक हो गयी है कांग्रेस की प्री-पोल सर्वे रिपोर्ट!

नेशनल हेरॉल्ड में छपी चुनाव पूर्व सर्वे रिपोर्ट के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. ख़बर है कि ये सर्वे लीक हो गया है. कांग्रेस ने गुजरात की एक प्राइवेट एजेंसी से ये सर्वे कराया था.

कांग्रेस का अख़बार समझे जाने वाले नेशनल हेरॉल्ड की वेबसाइट में सर्वे रिपोर्ट प्रकाशित हुई है. स्पीक मीडिया नेटवर्क ने ये सर्वे किया था. बताया जा रहा है गुजरात की प्राइवेट एजेंसी ने ये सर्वे किया था. इसकी रिपोर्ट लीक हो गयी है. स्पीक मीडिया नेटवर्क के सर्वे में कहा गया है कि कांग्रेस-बीएसपी गठबंधन हो या नहीं हो, दोनों हालात में मध्यप्रदेश में सरकार तो बीजेपी की ही बनेगी. सर्वे में एजेंसी ने बिना गठबंधन के कांग्रेस को 73 सीटें दीं और गठबंधन के बाद 103 सीटें. दोनों हालात में बीजेपी को 147 और 126 सीटें मिलने की रिपोर्ट दी.

कांग्रेस ने गुजरात के साथ कर्नाटक और दिल्ली की प्राइवेट एजेंसी सहित कुल 4 एजेंसियों को सर्वे की ज़िम्मेदारी दी थी. कर्नाटक की एजेंसी ने अपने सर्वे में बताया है कि कांग्रेस को 84 सीट मिलेंगी.

दिल्ली की प्राइवेट एजेंसी सहित दो सर्वे रिपोर्ट अभी आना बाक़ी है. कांग्रेस के सर्वे लीक मामले में मीडिया प्रभारी शोभा ओझा का कहना है कोई सर्वे लीक नहीं हुआ है. और कोई भी सर्वे अंतिम फैसला नहीं होता है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस के गठबंधन की कोशिश कामयाब होगी कि नहीं!

ओंकारेश्वर मंदिर से राहुल गांधी मध्‍य प्रदेश में करेंगे चुनावी शंखनाद

Facebook Comments