बिन शादी किए ही वेस्टइंडीज क्रिकेटर के बच्चें की मां बनी ये एक्ट्रेस

छोटे पर्दे के साथ-साथ बड़े पर्दे पर भी अपनी अदाकारी के जरिए दर्शकों के दिलों में पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस नीना गुप्ता का आज जन्मदिन है. नीना का जन्म 4 जुलाई 1959 को दिल्ली में हुआ था. नीना ने आज अपने जीवन के 59 वर्ष पूरे कर लिए हैं. नीना ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत शो ‘खानदान’ से की थीं. नीना गुप्ता ने भले ही अपनी एक्टिंग के जरिए खूब नाम कमाया हो लेकिन उनकी जिंदगी कुछ आसान नहीं थी. जी हाँ… नीना की लव लाइफ भी काफी ज्यादा चर्चाओं में रही हैं. नीना को एक क्रिकटर से प्यार हुआ था. नीना उस क्रिकेटर के प्यार में इतनी ज्यादा दीवानी हो गईं थीं कि उन्होनें शादी करने के पहले ही क्रिकेटर के साथ संबंध बना लिए और इतना ही नहीं शादी के पहले ही क्रिकेटर और नीना की एक बेटी भी हो गईं.

नीना गुप्ता को वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से प्यार हुआ था और इन दोनों की प्रेम कहानी काफी चर्चाओं में भी रही थी. नीना और रिचर्ड्स की मुलाकात मुंबई में एक पार्टी के दौरान हुई थी और उस समय रिचर्ड्स पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन फिर भी नीना को उनसे प्यार हो गया और दोनों का अफेयर शुरू हो गया.

कुछ समय बाद खबर आई कि नीना प्रेग्नेंट हैं. नीना रिचर्ड्स शादी के बिना ही रिचर्ड्स के बच्चे की माँ बनने वालीं थीं. नीना के परिवार ने इस खबर को सुनकर उनका साथ नहीं दिया और इस दौरान ही नीना की माँ का निधन हो गया. जब नीना बिलकुल अकेली थीं तो उनके पिता ने उनका साथ दिया और नीना को दिल्ली से मुंबई ले आए जहां दोनों साथ में रहने लगें.

साल 1989 में नीना ने एक बेटी को जन्म दिया जिसका नाम मसाबा रखा. नीना ने अकेले ही मसाबा की परवरिश की और आज के समय में मसाबा मशहूर फैशन डिजाइनर हैं. अब नीना तो रिचर्ड्स से नहीं मिलती हैं लेकिन मसाबा जरूर अपने पिता रिचर्ड्स से मिलने के लिए लंदन जाती ही रहतीं हैं. नीना ने भी साल 2008 में दिल्ली के चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी कर ली थीं.

वही अगर नीना के एक्टिंग करियर की बात करे तो नीना ने ‘यात्रा’, ‘गुलज़ार मिर्ज़ा ग़ालिब’, ‘गुमराह’, ‘दर्द’, ‘भारत एक खोज’, साथ फेरे’, ‘सास’, ‘श्रीमान-श्रीमती’ जैसे और भी कई सारे टीवी शोज़ में काम किया है. इसके अलावा उन्होनें ‘गांधी’, ‘मंडी’, ‘जाने भी दो यारो’, ‘यात्रा उत्सव’, ‘डैडी’ और ‘रिहाई’ जैसी फिल्मों में काम किया हैं. नीना को फिल्म ‘छोकरी’ के लिए तो श्रेष्ठ एक्ट्रेस के नेशनल अवॉर्ड से भी नवाज़ा जा चुका है.

Facebook Comments