मछुआरे पर मेहरबान हुई किस्मत,हजारों मछलियां उछल-उछलकर नाव में आने लगीं,नजारा देख यकीन नहीं हुआ

ताइवान के कीलंग से जो तस्वीर सामने आई है उसे देखकर शायद आप भी यही कहेंगे कि किस्मत बदलते वक्त नहीं लगता है। तस्वीर देखकर आपको लग रहा होगा कि नाव पर पड़ी मछलियों को मछुआरे ने पकड़ा है, लेकिन आप गलत हैं। जानते हैं- ये मछलियां खुद उछल-उछलकर मछुयारे की नाव पर गिरी हैं।

कई बार मछुआरों के हाथ मछली आसानी से फंस जाती है, लेकिन कई बार उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। बहुत बार तो लाख कोशिश करने के बाद भी मछली हाथ नहीं आती है। लेकिन इस मछुआरे के साथ जो हुआ वो तो भाई गजब ही था। इनके नाव में हजारों की संख्या में मछलियां खुद उछल-उछलकर आने लगीं। वहां के मछुआरे लू जिंगवाई ने इसका वीडियो जारी करके यह दावा किया है। लू जिंगवाई ताइवान के मछुआरे हैं। वह रोजाना मछली पकड़ने जाते हैं। लेकिन पिछले दिनों उन्‍हें इस घटना ने हैरानी के साथ ही खुशी भी दे दी।

20 जुलाई को जब वह ताइवान के बिशा फिशिंग पोर्ट पर मछली पकड़ने की तैयारी कर रहे थे। तभी अचानक हजारों मछलियां समुद्र से उछल-उछलकर उनकी नाव में आने लगीं। यह देखकर वह दंग रह गए। यह मछलियां बड़ी तेजी से उछल रही थीं। उन्होंने कहा कि ये मछलियां शायद किसी बड़ी मछली से डरकर ऐसा कर रहीं थीं।

समुद्र से नाव में इस तरह से उछलकर आना वाकई सबको हैरान कर रहा था। ये सिलसिला करीब 1 घंटे तक चला। इस दौरान लू को भी उन्‍हें पकड़ने के लिए परेशानी नहीं उठानी पड़ी और वह सिर्फ वीडियो बनाते रहे। इस समय मछलियों का हंटिंग सीजन चल रहा है। सभी मछुआरे अधिक से अधिक मछलियां पकड़ना चाहते हैं। लेकिन लू की किस्‍मत ने साथ दिया और उन्‍हें बिना मेहनत किए ही बड़ी संख्‍या में मछली मिल गईं।

Facebook Comments