43 साल के हुए महेश बाबू, सलमान और आमिर भी फेल है उनके सामने, जाने उनकी दिलचस्प बातें

साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू 9 अगस्त को अपना 43वां जन्मदिन मनाएंगे। महेश बाबू ने अपने शानदार अभिनय और आर्कषक व्यक्तित्व से पूरी दुनिया में अपने लाखों प्रशंसक बनाए हैं। इस अभिनेता पर दुनिया की लाखों लड़कियां जान लुटाती हैं। महेश बाबू अगर बॉलीवुड की फिल्मे करने लगे तो सलमान, आमिर और शाहरूख खान की भी छुट्टी हो जाए। लेकिन महेश बाबू हैं कि बॉलीवुड में आना ही नहीं चाहते। तो आज हम महेश बाबू के जन्मदिन पर उनसे जुड़े कुछ किस्से बताते हैं।

google

महेश बाबू का जन्म चेन्नई में 9 अगस्त 1975 में हुआ था। महेश बाबू मशहूर अभिनेत्री कृष्णा के बेटे हैं और बचपन से ही उनका का लालन पोषण उस माहौल में हुआ जिसका जुड़ाव सिनेमाजगत से था। साल 1979 में छोटे से महेश बाबू तेलुगु फिल्म ‘नीदा’ के सेट पर गए थे। उस वक्त फिल्म निर्देशक दसारी नारायम राव ने महेश के साथ फिल्म के कुछ दृश्यों को फिल्माये थे। इस फिल्म में महेश बाबू के काम की बहुत तारीफ भी हुई थी। इस तरह से सिर्फ 4 साल की उम्र में महेश बाबू ने तेलुगु फिल्मो में बाल कलाकार के रूप में काम किया था।

google

महेश ने 10 साल की उम्र में फिल्म ‘कडुकु दीदीना करुणमा’ में दोहरी भूमिका निभाई थी। इसके बाद, महेश बाबू ने दो फिल्मों में काम किया और 9 साल के लिए फिल्मो से दूरी बनाई रखी और अपनी पढ़ाई पूरी करने चले गए। महेश ने चेन्नई के ‘सेंट बेडे एंग्लो इंडियन हाइयर सेकेंडरी’ स्कूल से अपनी पढ़ाई की थी। उनके साथ इसी स्कूल में तमिल अभिनेता कार्थी और सूर्या के भाई ने भी पढा़ई की थी।

google

9 साल तक फिल्मों से दूर रहने के बाद महेश बाबू ने मुख्य अभिनेता के रूप में साल 1999 में आई फिल्म ‘राजा कुमारुदु’ से फिल्मो में कदम रखा। इस फिल्म में महेश बाबू के साथ अभिनेत्री प्रीती जिंटा थी। इस फिल्म का निर्देशन के राघवेन्द्र राव ने किया था। इस फिल्म के लिए महेश बाबू को ‘नंदी अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल’ से नवाजा गया था।

google

आज की तारीख में महेश बाबू ने सात नंदी पुरस्कार, पांच फिल्मफेयर पुरस्कार, तीन सिनेमा पुरस्कार, तीन दक्षिण भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और एक अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार जीते हैं।

google

महेश बाबू अपनी सह अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर को ‘वामसी’ फिल्म की शूटिंग के दौरान ही प्यार कर बैठे थे। यह साल 2002 की बात है। 4 साल के प्रेमसंबंध के बाद नम्रता और महेश बाबू ने शादी करने का फैसला किया और 10 फरवरी 2005 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। आपको बता दें कि नम्रता पूर्व मिस इंडिया भी रह चुकी है। उन्होंने कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है।

google

महेश बाबू ने केवल अभिनय ही नहीं बल्कि गायकी में भी हाथ आजमाया है। महेश ने ‘बादशाह’ और ‘जलसा’ फिल्म के लिए अपनी आवाज दी है। इसके साथ ही उनकी फिल्म ‘बिजनेसमैन’ के लिए गाना भी गाया है।

google

महेश बाबू की 2018 की फिल्म ‘भारत एएन नेनु’ ने प्रदर्शित होते ही पहले हफ्ते ही कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। फिल्म ने दो हफ्ते में ही ताबड़तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अच्छी कमाई की है। इस फिल्म में किआरा आडवाणी मुख्य अभिनेत्री है।

google

महेश बाबू ने कई सारी बॉलीवुड अभिनेत्रिओं के साथ फिल्मो में काम किया है। जिसमे प्रीति जिंटा, सोनाली बेंद्रे, कीर्ति सेनन, इलियाना डिक्रूज, बिपाशा बसु, अमृता राव, नम्रता शिरोडकर जैसी अभिनेत्रियां है।

महेश बाबू किसी भी तरह से हिंदी फिल्मो के अभिनेता से कम नहीं है। साल 2013 में तो महेश बाबू ने शाहरुख, आमिर और सलमान को पीछे छोड़कर टाइम्स के ‘मोस्ट डिजाइरेबल मैन’ का पहला स्थान प्राप्त किया था।

Facebook Comments