पुरुषों से भी खतरनाक हैं इस राज्य की महिलाएं

NCB की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2014 में 1,94,867 महिलाओं को हत्या, बलात्कार में सहयोग, अपहरण, डकैती आदि मामलों में गिरफ्तार किया गया।
जहां भारत महिलाओं से अपराध के लिए खबरों में छाया रहता है। तो वहीं कई पुरुष ऐसे हैं जो महिलाओं को दबाकर रखते हैं। लेकिन ये क्या यहां तो महिलाएं नहीं बल्कि पुरुष कांपते हैं इनसे। यह वाकई हैरान करने वाली बात है लेकिन यह सच है। अपराध के मामले में पुरुषों से बेहद आगे हैं यहां की महिलाएं।

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की रिपोर्ट के मुताबिक, महराष्ट्र से हत्या के आरोप में गिरफ्तार होने वाले महिलाओं की संख्या 509 हैं। NCB की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2014 में 1,94,867 महिलाओं को हत्या, बलात्कार में सहयोग, अपहरण, डकैती आदि मामलों में गिरफ्तार किया गया।

महाराष्ट्र

राज्य में गिरफ्तार की गई महिलाओं की संख्याः 30,568

महाराष्ट्र भारत की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्‍था है। लेकिन उसी के साथ सबसे अधिक अपराध करने वाली महिलाएं भी यही रहती हैं।

उत्तर प्रदेश

राज्य में गिरफ्तार की गई महिलाओं की संख्याः 17,437

उत्तर प्रदेश भारत के सबसे अधिक पुरुष प्रधान राज्यों में से एक है। यहां कानून व्यवस्‍था को लेकर भी कई बार सवाल खड़े होते रहते हैं। ऐसे में आश्यर्चजनक बात है कि पुरुषों की देखादेखी महिलाएं भी अपराध की दुनिया में कूद जाएं।

राजस्‍थान

राज्य में गिरफ्तार की गई महिलाओं की संख्याः 16, 187

महिलाओं की ओर किए जाने वाले अपराध के मामले में तीसरे स्‍थान पर है। यहां महिलाओं के साथ होने वाला क्राइम भी अधिक है। लेकिन अब जवाबी कार्रवाई भी बढ़ रही है।

गुजरात

राज्य में गिरफ्तार की गई महिलाओं की संख्याः 14,152

विकास के लिए भारत का आदर्श बन चुका राज्य गुजरात में महिलाएं इतना अपराध कर रही हैं, इसके बारे में कम लोग ही जानते होंगे।

Facebook Comments