शाहजहांपुर में दिखा बजरंग बली का गुस्सा, मंदिर तोड़ने पहुँची मशीनों का हुआ यह हाल!

जैसा कि आपको पता ही होगा कि दुनिया में आए दिन तरह तरह की खबर सुनने को मिलती रहती है। कभी-कभी तो यह खबरें इतनी हैरान करने वाली होती है कि इनके ऊपर यकीन करना भी मुश्किल होता है जैसा कि अगर आप भारत में रहते हैं तो आपको पता ही होगा कि भारत में आस्था की परंपरा का इतिहास बहुत ही पुराना है।

शाहजहांपुर में दिखा बजरंग बली का गुस्सा, मंदिर तोड़ने पहुँची मशीनों का हुआ यह हाल!

हर कोई किसी न किसी भगवान एवं देवता का पुजारी होता है एवं उनके प्रति हमेशा कुछ ऐसा कहने की सोचता है जिससे भगवान प्रसन्न होकर उसका फल दे सके।बीते दिनों शाहजहांपुर में एक ऐसा मामला सामने आया जिसने सरकार के नुमाइंद ठेकेदारों एवं कर्मचारियों के होश उड़ा दि दरअसल हुआ कुछ यू था की मंदिर को चौड़ा करने के लिए हनुमान जी की मूर्ति को हटाया जाना था इसके लिए ठेकेदार ने पहले जेसीबी मशीन मंगाई लेकिन वह आते ही खराब हो गई।बताया जाता है कि हनुमान जी का ये मंदिर 130 साल पुराना है। जिसे लोग संकट मोचन हनुमान जी के नाम से जानते हैं। मंदिर शाहजहांपुर के कचियानी खेड़ा मंदिर इलाके का है।

फिर दूसरी मशीन बनाई गई लेकिन उसने जैसे ही दिवाल को धक्का देने की कोशिश किया उसका चेन टूट गया। इसके बाद मूर्ति को बांधकर हटाने की कोशिश किया गया जिसके लिए भारी-भरकम क्रेन मशीन भी मंगाई गई लेकिन इस बार उसका पट्टा टूट गया जिसके बाद सभी कर्मचारियों के हाथ-पांव फूलने लगे एवं लोगों आस्था और बढ़ गई एवं भजन कीर्तन चालू हो गया।

Facebook Comments