खुलासा: टल्ली होकर सड़क के किनारे पड़े थे मैक्सवेल, बाल-बाल बची थी जान

गुजरात भारत का ड्राय स्‍टेट हैं जहां शराब उपलबध नहीं है, लेकिन इसके बावजूद साल 2017 में ऑस्‍ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल राजकोट की सड़कों पर नशे में धुत अवस्‍था में सड़क पर साइकल चलाते पाए गए। इस दौरान वो साइकल से गिर भी गए और पीछे से आ रहे बड़े वाहनों की चपेट में आने से आते आते बचे। इस बात का खुलासा मुंबई मिरर अखबार ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से किया है।

मैक्‍सवेल आईपीएल 2018 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की तरफ से खेले। पिछले सीजन में वो किंग्‍स इलेवन पंजाब के सदस्‍य थे। अखबार का दावा है पिछले साल पंजाब और गुजरात लॉयन्‍स के बीच मैच के दौरान ये वाक्‍या हुआ। ग्‍लैन मैक्‍सवेल बिना टीम मैनेजर, लायजनिंग ऑफिसर और सिक्‍योरिटी स्‍टॉफ को बताए अपने होटल रूम से साइकल लेकर निकल गए। राजकोट में दोनों टीमों के बीच मैच होना था।

लौटते वक्‍त हुआ हादसा

गुजरात टीम के मालिक ने मैच से पहले अपनी टीम को एक रिजॉट में पार्टी दी थी। रिजॉट पंजाब की टीम के होटल से कुछ ही दूरी पर था। पार्टी से लौटते वक्‍त देर रात मैक्‍सवेल काफी बुरी तरह नशे में धुत थे। वो साइकल नहीं चला पा रहे थे। नशे के कारण वो साइकल से गिर गए। इस दौरान सड़क पर चल रहे अन्‍य वाहनों की चपेट में आने से भी वो बचे।

राहगीर ने की मदद

एक राहगीर ने मैक्‍सवेल को पहचान लिया। उसने मैक्‍सवेल की होटल तक पहुंचने में मदद की। मैक्‍सवेल के होटल लौटने के बाद टीम मैनेजर और सिक्‍याेरिटी स्‍टॉफ मौके पर पहुंचे और मैक्‍सवेल की साइकल को वापस लेकर आए।

मुंबई मिरर से बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “हमने ये निर्णय लिया था कि इस मामले को मीडिया में नहीं आने दिया जाएगा। अगर ये मामला मीडिया में आता तो काफी हो हल्‍ला होता। हमें नहीं पता बाद में बीसीसीआई की एंटी करप्‍शन यूनिट ने इसपर क्‍या कार्रवाई की है।”

अधिकारी ने कहा, “मैक्‍सवेल को इस तरह गुजरात लॉयन्‍स की पार्टी में नहीं जाना चाहिए था। अगर उन्‍हें जाना ही था तो टीम मैनेजर को बताकर पूरे सिक्‍योरिटी कवर के साथ उन्‍हें जाना चाहिए था।” अखबार ने इस प्रकरण पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया से भी बातचीत की। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने इसपर कोई भी प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया।

Facebook Comments