अंग्रेजों पर नकेल कसने के लिए ‘नेहरा जी’ ने शमी को दी जरूरी सलाह

इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम के के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि टीम के तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करके दिखाएं। उमेश यादव और इशांत शर्मा अपनी फॉर्म और फटनेस के हिसाब से टेस्ट के लिए तैयार दिख रहे हैं। लेकिन एक और अहम फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी की फिटनेस को लेकर चिंतित पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने उन्हें सलाह दी है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाले तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी को उनकी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है। यह कहना है भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, नेहरा ने कहा कि वह इशांत शर्मा की तरह लगातार आठ से नौ ओवर तक की गेंदबाजी नहीं कर सकते।

‘कप्तान विराट भी रखें शमी का ख्याल’
नेहरा ने कहा, “शमी को उनकी फिटनेस पर ध्यान देने की जरूरत है। उनका घुटना ठीक नहीं है। उन्होंने हाल ही में अधिक क्रिकेट नहीं खेला है। कप्तान विराट कोहली को भी शमी पर ध्यान देना होगा। वह इशांत की तरह नहीं, जो लगातार आठ से नौ ओवर तक गेंदबाजी कर सकें। वह छह से सात ओवर तक गेंदबाजी कर सकते हैं।”

क्या मोहम्मद शमी पूरी तरह फिट हैं?
पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “अगर शमी फिट हैं, तो निश्चित तौर पर वह बेहतर प्रदर्शन करेंगे। वह अपनी लय में आने के लिए एक टेस्ट मैच खेल सकते हैं। लेकिन उन्हें अधिक से अधिक गेंदबाजी करनी होगी। उन्होंने पिछला टेस्ट मैच छह माह पहले दक्षिण अफ्रीका में खेला था। अभ्यास सत्रों में उन्हें अधिक समय तक गेंदबाजी का प्रयास करना होगा।”

Facebook Comments