धोनी को टी-20 में LBW करना मुश्किल, देखिए ये अदभुत रिकॉर्ड

भारत के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में नाबाद 32 रन बनाए।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ जारी दूसरे टी-20 में कई उपलब्धियां हासिल की। एक ओर उन्‍होंने इस मैच में उतरने के साथ ही अपना 500वां इंटरनेशनल मैच पूरा किया वहीं दूसरी ओर बिना एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए सबसे अधिक टी-20 मैच खेलने वाले विश्‍व के पहले खिलाड़ी बन गए।

धोनी एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए बिना 80 मैच खेल चुके हैं जो सर्वाधिक है। इस लिस्‍ट में बांग्‍लादेश के कप्‍तान शाकिब अल हसन दूसरे जबकि उनके साथी ऑलराउंडर महमूदूल्‍लाह तीसरे और श्रीलंका के पूर्व विकेट कीपर बल्‍लेबाज कुमार संगकारा चौथे नंबर पर हैं।

शाकिब 65 टी-20 मैचों से एलबीडब्‍ल्‍यू आउट नहीं हुए हैं जबकि महमूदूल्‍लाह 63 और संगकारा 53 मैचों से।

धोनी ने इस मैच में 24 गेंदों पर 32 रन बनाए। उन्‍होंने पांच चौके लगाए और अंत में नाबाद लौटे। धोनी ने कप्‍तान विराट कोहली (47) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी की। भारतीय टीम ने इस मैच में इंग्‍लैंड के सामने 149 रन का लक्ष्‍य रखा है।

आखिरी ओवर में धोनी ने बनाए 15 रन

इंग्लैंड की तरफ से पहला टी-20 मैच खेल रहे जैक बॉल पारी का आखिरी ओवर करने आए। इस ओवर में धोनी ने तीन चौका जमाते हुए कुल 15 रन हासिल किए। इस ओवर में 22 रन बने। भारत को जिस बड़े ओवर की तलाश थी वह उनको मिली और स्कोर 126 रन से 148 के स्कोर तक पहुंच गया।

Facebook Comments