मरे ने एडमंड को हराया, स्टीफंस हुई उलटफेर का शिकार

ब्रिटेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने एटीपी एवं डब्ल्यूटीए वाशिंगटन ओपन में चौथी वरीयता प्राप्त काइल एडमंड को हराकर चोट से वापसी के बाद करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। पूर्व नंबर एक मरे ने दांए कूल्हे के आपरेशन के 11 महीने बाद जून में कोर्ट पर वापसी की थी। उन्होंने हमवतन एडमंड को 7-6 ,1-6, 6-4 से मात देकर हार्डकोर्ट टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह पक्की की।

इस जीत के बाद तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ फिर से खेलना शुरू करने के बाद यह मेरी सबसे बड़ी जीत है। इससे आगे के मैचों में मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा।’’ विश्व रैंकिंग में फिलहाल 832वें स्थान पर काबिज मरे अगले दौर में रोमानिया के मारियस कोपिल (विश्व रैंकिंग 93) से भिड़ेंगे। कोपिल ने फ्रांस के 14वीं वरीयता प्राप्त जेरेमी चार्डी को 6-4, 6-4 से हराया। गत चैम्पियन और विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज 21 साल के जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने ट्यूनीशिया के मालेक जाजीरी को एकतरफ मुकाबले में 6-2, 6-1 से हराया।

स्टीफंस को जर्मनी की आंद्रिया ने हराया
वह अगले दौर अपने बड़े भाई और 15वीं वरीयता प्राप्त मिश्चा ज्वेरेव (30 वर्ष) से भिड़ेंगे। एटीपी टूर्नामेंट में दोनों भाई पहली बार एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। महिलाओं के मुकाबले में मौजूदा अमेरिकी ओपन विजेता स्लोआने स्टीफंस को जर्मनी की आंद्रिया पेतकोविच ने हराकर उलटफेर किया। विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज स्टीफंस को पेतकोविच ने 2-6, 6-4, 6-2 से हराया। महिलाओं के ड्रा में तीसरी वरीयता प्राप्त जापान की नाओमी ओसाका (विश्व रैंकिंग 17) ही शीर्ष 45 रैंकिंग की खिलाड़ी बची हैं।

Facebook Comments