मॉब लिंचिंगः यही है मोदी का न्यू इंडिया जहां नफरत ने ले ली है मानवता की जगह

राजस्थान के अलवर में एक 31 वर्षीय युवक रकबर की कथित गोरक्षकों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक न्यूज रिपोर्ट को शेयर करते हुए राजस्थान पुलिस पर सवाल उठा पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है। विपक्ष ने सोमवार को संसद में भी अलवर मॉब लिन्चिंग का मामला उठाया और केंद्र पर हमला बोला।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, अलवर में पुलिस वालों ने मॉब लिन्चिंग के शिकार रकबर खान को महज 6 किलोमीटर स्थित अस्पताल पहुंचाने में 3 घंटे लगाए, जबकि पीडि़त मरणासन्न था। क्यों  उन्होंने रास्ते में टी-ब्रेक भी लिया। यह मोदी का क्रूर न्यू इंडिया है, जहां मानवता की जगह नफरत ने ले ली है और लोगों को कुचला जा रहा है, मरने के लिए छोड़ा जा रहा है।

दूसरी तरफ, राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने उन मीडिया रिपोर्ट्स का संज्ञान लिया है जिसमें अलवर पुलिस की घोर लापरवाही की बात कही गई है। कटारिया ने कहा, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने पीडि़त को अस्पताल पहुंचाने में देरी की। हम इन सूचनाओं की सत्यता की जांच कर रहे हैं और अगर यह सच पाई गई तो इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने भी अलवर मॉब लिन्चिंग को लेकर मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। खडग़े ने कहा कि सरकार देश में इस तरह की घटनाओं को प्रोत्साहित कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार नहीं चाहती कि देश में हालात सुधरे।

Facebook Comments