स्पेसशिप पर बनी यह 4 फिल्में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

शाहरुख खान की फिल्म जीरो इन दिनों सुर्खियों में छाई हुए है। खबरों के अनुसार इस फिल्म में अपने प्यार को साबित करने के लिए शाहरुख खान चांद तक भी जाते हुए नजर आएंगे जैसा कि इस फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है।

इस फिल्म के ट्रेलर के अंत में एक स्पेसशिप जाता हुआ नजर आता है इसमें खास बात ये है कि यह फिल्म पहली फिल्म नहीं है जिसमें स्पेसशिप दिखाई देगा। ऐसी बहुत सी फिल्में हैं जो केवल स्पेसशिप विषय पर ही बनी है। तो आइए जानते हैं स्पेसशिप पर बनी फिल्मों के बारे में।

कोई मिल गया

एलियन और स्पेसशिप पर आधारित ये फिल्म 2003 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में प्रीति जिंटा और रितिक रोशन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म का निर्देशन राकेश रोशन ने किया था।

एलियन

Third party image reference

यह फिल्म साल 1979 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की कहानी अंतरिक्ष में सक्रिय शैतानों पर आधारित थी। इस फिल्म का निर्देशन रिडले स्कॉट ने किया था।

सोलरिस

ये हॉलीवुड फिल्म साल 1972 में रिलीज की गई थी। ये फिल्म एक विदेशी नोबेल पर आधारित फिल्म थी। ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी। इस फिल्म का निर्देशन एंड्री टारकोवासिया ने किया था।

ग्रेविटी

ये फिल्म स्पेस एडवेंचर पर बनी सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। बाफ्टा, ऑस्कर और गोल्डन ग्लोब जैसे कई अवॉर्ड जीत चुकी ये फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की कहानी उन दो अंतरिक्ष यात्रियों के आसपास घूमती है। जिनका स्पेस शटल रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है और उनके धरती पर लौटने की संभावनाएं काफी कम होती हैं।

Facebook Comments