2 साल में करोड़पति बन गए दीपक अग्रवाल, 1 लाख रूपये में शुरू किया बिज़नेस

कोलकाता के रहने वाले दीपक अग्रवाल ने 70 हजार रुपए महीने की सैलरी वाली अच्छी खासी नौकरी छोड़ दी और खुद का बिजनेस शुरू किया। अपनी लगन के दम पर यह शख्स महज 2 साल में करोड़पति बन गया।

बिजनेस बढ़ाने के लिए वह अपनी कंपनी की फ्रेंचाइजी भी ऑफर कर रहे हैं। फिलहाल देश के 6 शहरों तथा सिंगापुर और दुबई में अपनी सर्विस दे रहे हैं।

दीपक अग्रवाल ने मनीभास्कर से बातचीत में कहा कि कॉमर्स में ग्रैजुएशन के साथ उन्होंने सीए और सीएस की पढ़ाई भी की। 2010 में ग्रैजुएशन के बाद वह दिल्ली आ गए और यहां उन्हें एक बिजनेस कंसल्टिंग फर्म में 18,500 रुपए मंथली की नौकरी मिली।

फैमली बैकग्राउंड बिजनेस होने के कारण उनका मन नौकरी में नहीं लगा। दीपक ने जब नौकरी छोड़ तब उनकी सैलरी 70,000 रुपए थी। नौकरी छोड़ने के बाद दीपक ने डिजिटल एडवरटाइंजिंग में हाथ आजमाने की सोची। उन्होंने देखा कि डिजिटल क्रांति का फायदा रिटेल सेक्टर और बिजनेसमैन नहीं उठा पा रहे थे।

उन्होंने अपने क्लाइंट को डाटा बेस के फायदे के बारे में बताया। उन्हें बताया कि कस्टमर्स का कॉन्टैक्ट नंबर और ई-मेल एड्रेस का डाटा बेस बनाना कितना जरूरी है। उन्होंने खुद की बचत के 1 लाख रुपए की रकम से वनएक्स सॉल्यूशंस की शुरुआत की।

Facebook Comments