घर के अंदर इन दिशाओं में रखें लाफिंग बुद्धा, होगी पैसों की बरसात

सनातन धर्म के अनुसार धन के देवता कुबेर को घर में उचित द‌िशा और स्थान देने से आर्थिक अभाव दूर होने लगते हैं। उसी तरह लाफिंग बुद्धा या हंसते हुए बुद्ध की मूर्ति को संपन्नता, सफलता और सौभाग्य लाने वाली माना जाता है। मान्यता है कि लाफिंग बुद्धा जिस स्थान पर भी विराजित होते हैं उस स्थान पर धन स्वयं ही आकर्षित होकर चला आता है।

ह‌िन्दू धर्म में कुबेर को धन वृद्ध‌ि करने वाला माना गया है उसी तरह चीन में लाफ‌िंग बुद्धा को शुभ और धन समृद्ध‌ि लाने वाला माना गया है। बहुत से लोग इस बात को जानते हैं और अपने घर में लाफ‌िंग बुद्धा लाकर रखते हैं।

लाफिंग बुद्धा

लाफिंग बुद्धा को घर के मुख्य द्वार के पास रखा जाना चाहिए ताकि घर में प्रवेश करने वाले व्यक्ति को वह अवश्य दिखाई पड़े। लाफिंग बुद्धा को ढाई से तीन फुट की ऊंचाई पर किसी मेज या स्टूल पर रखना चाहिए।

Third party image reference

थैला लिए लाफिंग बुद्धा

थैली लिए लाफिंग बुद्धा दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर रखना चाहिए, यह आमदनी के द्वार खोलता है। लेकिन जो थैला है वह खाली नहीं होना चाहिए। यदि आपकी आमदनी अच्छी है, घर में धन का अच्छा प्रवाह रहता है किंतु आप कुछ भी संचय नहीं कर पाते तो ऐसी स्थिती में धन की पोटली लिए हुए लॉफिंग बुद्धा को घर में रखें।

किस जगह रखें

हमेशा लाफिंग बुद्धा को ऐसे स्थान पर रखें जहां उन पर सभी की दृष्टि पड़ सके। घर में प्रवेश लेते हुए जितने ज्यादा व्यक्ति इस बुद्धा को देखेंगे उतना ही यह असर करेगा।

Facebook Comments