जिसके बारे में जानकर हिल जाएंगे आप..दिन में 2 बार खाते हैं खाना…सूमो पहलवान जीते है ऐसी जिंदगी

जैसा की आप जानते हैं कि जापान में सूमो पहलबानों की फाइट देखना एक लोकप्रिय खेल है। इस फाइट में भारी भरकम शरीर के साथ रिंग में लड़ते हुए दिखऱ जाते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में सूमो पहलबानों की लाइफस्टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं। कि ये भारी भरकम शरीर वाले सूमो पहलबानों की आम दिनों में अपनी जिंदगी कैसा जीते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सूमो पहलबानों की आम दिनों की जींदगी के बारे में जनकर आपके होश उड़ जाएंगे। बता दें कि ये पहलबान जैसी जिंदगी जीते हैं अगर कोई आम इंसान एक दिन भी ऐसी जिंदगी जीता है तो उनके लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

बता दें कि इन पहलबानों को सूमो पहलबान बनाने के लिए बचपन ही कड़ी ट्रेनिंग दी जाती है। इन्हें बचपन से ही इनकी ट्रेनिंग बचपन से ही शुरु हो जाती है। तथा इन हें 16 साल की उम्र में पहलवान बना दिया जाता है। लोग अक्सर इन पहलबानों के बारे में सोचते हैं कि ये सारा दिन बस खाना ही खाते रहते हैं। जबकि असल में ऐसा नहीं होता।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सूमो पहलबान एक दिन में महज दो बार ही खाना खाते हैं। लेकिन ये पहलबान एक दिन में 10 हजार कैलोरी तक खा लेते हैं। बता दें कि ये पहलबान अपने खाने में मीट, चीप प्राई फिश और पाइस को शामिल करते हैं।

Facebook Comments