SBI प्री परीक्षा के नतीजे घोषित,ये उम्मीदवार ले पाएंगे मेन परीक्षा में भाग

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ओर से प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) पद की भर्ती के लिए आयोजित की गई प्री परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है। बैंक ने प्री परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर परीक्षा के नतीजे जारी होने की जानकारी दी है। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

PunjabKesari

रिपोर्ट्स के अनुसार बैंक ने पास होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर की लिस्ट जारी की है, जिसके माध्यम से आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेंस परीक्षा में भाग लेना होगा, जिसका आयोजन 4 अगस्त को किया जाएगा। वहीं पास होने वाले परीक्षार्थियों को 20 जुलाई तक कॉल लेटर भी भेज दिए जाएंगे।

PunjabKesari

बता दें कि बैंक की ओर से 1,7 और 8 जुलाई को इस परीक्षा का आयोजन किया गया था. बताया जा रहा है कि भर्ती की प्रक्रिया अगस्त में ही पूरी हो सकती है और फाइनल नतीजे भी अगस्त में ही जारी कर दिए जाएंगे। बैंक ने इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया मई में पूरी की थी, जिसमें कई उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

 

चयन प्रक्रिया

प्री परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेंस परीक्षा में भाग लेना होगा और मेंस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू में हिस्सा लेना होगा। इन सभी के प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का फाइनल चयन किया जाएगा।

कैसे देखें अपना रिजल्ट

1. अपना रिजल्ट देखने के लिए www.sbi.co.in  पर जाएं।

2. उसके बाद SBI PO PRELIMS RESULT से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।

3. उसके बाद एक पीडीएफ फाइल खुलेगी, जिसमें अपना रोल नंबर देखकर अपना रिजल्ट का पता कर लें।

Facebook Comments