अचानक ‘पप्पू’ से ‘मुन्ना भाई’ बन गए राहुल गांधी, पीएम मोदी को दे डाली जादू की झप्पी

शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान एक अजब ही नजारा देखने को मिला। पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला बोलते-बोलते राहुल गांधी जाकर मोदी से गले मिल आए। अचानक से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस जैस्चर से एक पल के लिए पीएम मोदी भी चकित रह गए। इसके तुरंत बाद पीएम मोदी भी राहुल गांधी से हाथ मिलाते हुए उन्हें शुभकामना देते हुए दिखे। मोदी से गले मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू होने का मतलब यही होता है।

हालांकि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर ने इसपर तंज कसते हुए कहा कि यह संसद है, यहां मुन्ना भाई की पप्पी-झप्पी नहीं चलेगी। दरअसल राहुल गांधी ने अपने संबोधन में नोटबंदी, राफेल डील जैसे मसलों को उठाकर पीएम मोदी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन समेत पूरी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। इस दौरान लोकसभा की कार्यवाही भी बाधित हुई। बीजेपी के हंगामे के बाद जब कार्यवाही फिर शुरू हुई तो राहुल गांधी ने किसान लोन माफी और मॉब लिन्चिंग के मसले उठाए। राहुल गांधी ने एक इंटरनैशनल मीडिया हाउस का जिक्र करते हुए कहा कि पहली बार बाहर लिखा जा रहा है कि हिंदुस्तान अपनी महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर पा रहा।

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि पीएम मोदी इन आरोपों को सुनने के बाद उनसे नजर नहीं मिला रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी के साथ साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी निशाने पर लिया। राहुल ने कहा कि ये दोनों अलग तरह के नेता हैं जो सत्ता से बाहर रहना बर्दाश्त नहीं कर सकते। राहुल ने कहा कि एक बार उनकी सत्ता गई तो इनके खिलाफ दूसरी चीजें शुरू हो जाएंगी।

राहुल ने कहा कि बीजेपी, आरएसएस और मोदी जी के अंदर मेरे खिलाफ गुस्सा है। उनकी नजर में मैं पप्पू हूं, वे मेरे खिलाफ और झूठ भी बोलते हैं लेकिन मेरे अंदर उनके प्रति थोड़ा भी गुस्सा नहीं। इतना कहते हुए राहुल गांधी पीएम मोदी के पास पहुंचकर उनके गले मिलने लगे। इसके बाद पीएम मोदी ने भी सहज अंदाज में रेस्पॉन्ड करते हुए राहुल गांधी से हाथ मिला शुभकामना दी।

Facebook Comments