रैली में पीएम मोदी का बोलबच्चन…कहा- जबसे MSP बढ़ाई तब से गायब है काग्रेंस की नींद

पीएम मोदी आज पंजाब के मलोट में एक रैली को संबोधन किया, जिसमें वे पंजाब के किसानों की तारीफ करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर कटाक्ष किया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब के मलोट में किसान कल्याण रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सिख समुदाय आज चाहें सीमा की रक्षा करनी हो या फिर खाद्य की सुरक्षा करने हो। हर जगह हमारी प्रेरणा के स्त्रोत है। पंजाब हमेशा से ही खुद से पहले देश के बारे में सोचता है।


रैली में पीएम मोदी ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि बीते चार साल में किसानों ने देश के अन्न भंडार से भर दिया है। लगभग हर एक उत्पादन में रिकार्ड तोड़ वृद्धि देखने को मिली है। हालांकि इसी किसान भाईयों ने बीते 70 सालों तक जिस पार्टी पर भरोसा किया। उसी पार्टी ने कभी किसानों को इज्जत नहीं दी। इस दौरान महज एक परिवार की चिंता की गयी और किसानों की मेहनत को दरकिनार कर दिया गयया।
मोदी ने कहा कि कुछ फसलों के एमएसपी इतने बढ़ा दिए गए कि लागत का सौ प्रतिशत मूल्य मिलना तय हो गया है। अब एक क्विंटल धान पर लागच 1150 रुपए आती है और समर्थन मूल्य 1750 कर दिया गया है। ऐसे में अब किसानों को सीधे तौर पर 50 फीसदी का फायदा मिल रहा है.


रैली में पीएम मोदी ने पंजाब के किसानों की तारीफों के पूल बांधते हुए कहा कि मक्के दी रोटी और सरसों का साग दुनिया में ब्रांड पंजाब है, मक्के के एमएसपी में पौने तीन सौ रुपए की बढ़ोतरी की गई है और तभी से कांग्रेसियों और उनके सहयोगियों की नींद उड़ी हुई है.अब उन्हें यह समझ नहीं आ रही रहा है कि जिस फाइल को वे लम्बे समय से दबाए हुए थे। उसे यह सरकार कैसे पूरी कर दी है। यहीं वजह है कि वो अब नई नई अफवाहों और बयानों के जरिए भटकाने की कोशिश में लगे हुए है।

उन्होंने कहा कि एक दौर वह था, जब यूरिया किसानों के बजाय दूसरी जगहों पर पहुंच जाया करता था. किसानों को यूरिया के लिए लाठी खानी पड़ती थीं. लेकिन यूरिया की शत प्रतिशत नीम कोटिंग कर हमने इस बेईमानी को रोका और आज पर्याप्त मात्रा में यूरिया आपको उपलब्ध हो रहा है.

वहीं दूसरी तरफ रैली में पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने पीएम मोदी को एमएसपी बढ़ाने के लिए तहे दिल से शुक्रिया व्यक्त किया। साथ ही उन्होंनें मोदी सरकार को साल 1984 में हुए सिख दंगों के आरोपिंयों को जल्द से जल्द सजा दिलवानों की मांग की।

Facebook Comments